साप्ताहिक रखरखाव के चलते जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए बंद

जम्मू, 28 अप्रैल (हि.स.)। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बुधवार को साप्ताहिक रखरखाव के चलते यातायात के लिए बंद रखा गया है। कश्मीर घाटी को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाला यह एकमात्र मार्ग है।

इस बीच 434 किलोमीटर लंबा श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग एक तरफा यातायात के लिए खोला गया है। फिलहाल दूसरी तरफ 86 किलोमीटर लंबा ऐतिहासिक मुगल रोड बंद रहा लेकिन मार्ग से बर्फ साफ कर दी गई है।
यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि बुधवार को श्रीनगर या जम्मू से किसी भी वाहन को अनुमति नहीं दी जा रही है। प्रशासन ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को साप्ताहिक रखरखाव करने की अनुमति देने के लिए प्रत्येक बुधवार को राजमार्ग को बंद रखने का निर्णय लिया है, विशेष रूप से नारश्री और जवाहर सुरंग के बीच के मार्ग की खराब हालत को ठीक करने के लिए यह फैसला किया गया है। 
उन्होंने बताया कि श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक तरफा यातायात जारी रहा। लद्दाख को कश्मीर से जोड़ने वाली यह एकमात्र सड़क है। आज यातायात गांदरबल जिले के सोनमर्ग से लद्दाख तक जाएगा। वाहनों को सुबह 7ः00 बजे से 10ः30 बजे के बीच सोनमर्ग से छोड़ा गया और कट ऑफ टाइम के बाद किसी भी वाहन को अनुमति नहीं दी गई।
उधर, मुगल रोड के दोनों किनारों पर रहने वाले लोगों ने आरोप लगाया कि बर्फ की निकासी के बावजूद, श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग के विकल्प के रूप में उपयोग में लाई जाने वाली सड़क पर किसी भी प्रकार के यातायात की अनुमति नहीं दी गई है। यह सड़क दक्षिण कश्मीर के शोपियां को जम्मू में राजौरी और पुंछ से जोड़ती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *