हरियाणा की मंडियों में किसान हो रहे परेशान: तंवर

चौपटा में किसानों और आढ़तियों से मुखातिब हुए पूर्व सांसद 
 चंडीगढ़, 28 अप्रैल (हि.स.)। अपना भारत मोर्चा के संयोजक एवं पूर्व लोकसभा सांसद डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि भाजपा शासन में किसानों और मजदूरों की बेकद्री हो रही है। किसानों को मंडियों में सुविधाएं नहीं मिल रही और बारदाना भी पुराना दिया जा रहा है।  
 डॉ. तंवर बुधवार को नाथूसरी चौपटा की अनाज मंडी में विकास ट्रेडिंग कंपनी पर किसानों से मुखातिब हो रहे थे। उन्होंने कहा कि जहां एक ओर सरकारी दफ्तरों में किसानों की लूट हो रही है वहीं, कोरोना काल में लाखों की संख्या में धरनों पर बैठे किसानों की कोई सुध नहीं ली जा रही। सौ से अधिक किसान मोर्चे पर शहीद हो चुके हैं लेकिन सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही। किसानों की मांगों के आगे सरकार की हठधर्मिता हैरान करती है। 
किसान तीन कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री ने अब तक एक बार भी इस मुद्दे को लेकर बयान नहीं दिया। इतना ही नहीं केंद्रीय कृषि मंत्री भी बेतुकी बातें करके किसानों का आक्रोश बढ़ा रहे हैं। सरकार को चाहिए कि किसानों की जायज मांगें मानकर उनके साथ न्याय करे। क्योंकि, किसानों के कर्ज माफ करने और उनकी आय दुगुनी करने के वादे पर भाजपा सत्ता में आई थी।          
पूर्व सांसद ने कहा कि सरकारी खजाना खाली करने, विभिन्न सरकारी एजेंसियों को ठेकों पर देने और आरबीआई से लाखों करोड़ रुपये निकलवाने के बावजूद सरकार ने इतनी महंगाई कर दी है कि चीजों के दामों में आग लगी हुई है। डीजल पेट्रोल के दामों में भयंकर वृद्धि के कारण किसानों को भी बुरी तरह से प्रभावित होना पड़ा है लेकिन उन्हें फसलों के उचित भाव नहीं मिल रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *