चिदंबरम ने हर्षवर्धन से पूछा- ‘किसी चीज की कमी नहीं तो लोग परेशान क्यों’

नई दिल्ली, 28 अप्रैल (हि.स.)। देशभर के अस्पतालों में ऑक्सीजन, बिस्तर तथा वैक्सीन की कमी की खबरों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के बयान को लेकर वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने आश्चर्य जताया है।

उन्होंने बुधवार को कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी का नजारा प्रत्यक्ष होने के बावजूद स्वास्थ्य मंत्री का यह कहना है कि देश में पर्याप्त वैक्सीन है, अस्पतालों में बिस्तर, ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की कोई कमी नहीं है, विस्मयकारी है। उन्होंने सवाल किया कि अगर सब कुछ ठीक है तो फिर लोग परेशान क्यों हैं? क्यों हर रोज लोग अपनों को खो रहे हैं? क्या सरकार के पास इसका जवाब है?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने बुधवार को देशभर में वैक्सीन एवं अस्पतालों में दवाओं व बिस्तर आदि की कमी के बावजूद सब कुछ ठीक होने का दावा करने वाली केंद्र सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा है कि तमाम समाचार पत्रों, न्यूज चैनलों और डॉक्टरों द्वारा मेडिकल सुविधाओं की कमी को स्वीकारने के बाद भी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का यह कहना कि वैक्सीन एवं वेंटिलेटर-ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है.. आश्चर्यजनक है। 

वहीं चिदंबरम ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा भी राज्य में पर्याप्त टीके तथा वेंटिलेटर की सुविधा होने के बयान देने के लिए नाराजगी जतायी है।

पूर्व वित्त मंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘मुझे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के बयान से विस्मय हो रहा है कि ऑक्सीजन या टीके या रेमडेसिविर की कोई कमी नहीं है। तो क्या सभी टेलीविजन चैनल नकली दृश्य प्रसारित कर रहे हैं? क्या सभी अखबारों की कहानियां गलत हैं? क्या सभी डॉक्टर झूठ बोल रहे हैं? क्या परिवार के सभी सदस्य गलत बयान दे रहे हैं? क्या सभी दृश्य और तस्वीरें नकली हैं?’ 

उन्होंने कहा कि अगर यह सब गलत है कि सरकार को लोगों की परेशानियों को लेकर जवाब देना होगा। वहीं उन्होंने देश की जनता को मूर्ख समझने वाली इस सरकार के खिलाफ विरोध करने की बात कही।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *