सोनिया ने कांग्रेस मुख्यालय में कोरोना नियंत्रण कक्ष स्थापित करने के दिए निर्देश

-प्रदेशों के नियंत्रण कक्ष से बेहतर समन्वय कर लोगों को मदद पहुंचाने का होगा काम

नई दिल्ली, 25 अप्रैल (हि.स.)। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली स्थिति पार्टी मुख्यालय में एक नियंत्रण कक्ष स्थापित करने के निर्देश दिए हैं। इस कक्ष का उपयोग कोरोना पीड़ित लोगों को राहत पहुंचाने की दिशा में प्रदेश की कांग्रेस कमेटियों के साथ समन्वय स्थापित करने में किया जाएगा।

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने रविवार को विज्ञप्ति जारी कर बताया कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना महामारी के इस भीषण संकट को लेकर राहत कार्यों में तेजी लाने की मंशा से पार्टी मुख्यालय में एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किए जाने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने कहा है कि यह नियंत्रण कक्ष हर प्रदेश की कांग्रेस कमेटियों के जन सहायता वाले कार्यों में सहयोगी होते हुए उनके नियंत्रण कक्ष के साथ समन्वय स्थापित करेगा। इसका उद्देश्य है कि प्रदेश कमेटियों की जरूरतों को अतिशिघ्र पूरा करने में किसी प्रकार की देरी न हो।

इस दौरान पार्टी मुख्यालय और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नियंत्रण कक्ष के आपसी समन्वय को लेकर प्रतिदिन की रिपोर्ट भी तैयार की जाएगा। जिसे बाद में पार्टी के वरिष्ठ अधिकारियों को सौंपना होगा। इस पूरा कार्य के संचालन और नियंत्रण को लेकर पार्टी ने चार सदस्यीय कमेटी भी गठन किया है। इस कमेटी में कांग्रेस नेता मनीष चतरथ, जमशेदपुर से सांसद डॉ अजय कुमार, पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा, वरिष्ठ पत्रकार और कांग्रेस नेता गुरदीप सिंह सप्पल को रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *