बार्सिलोना ओपन के फाइनल में पहुंचे नडाल, खिताब के लिए सितसिपास से होगा सामना

बार्सिलोना, 25 अप्रैल (हि.स.)। दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने बार्सिलोना ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। नडाल ने सेमीफाइनल मुकाबले में हमवतन पाब्लो कैरेनो बुस्ता अगुट को हराकर 12वीं बार इस टूर्नामेंच के फाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका सामना विश्व के पांचवें नंबर के खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास से होगा।

11 बार बार्सिलोना ओपन का खिताब जीत चुके नडाल ने शनिवार रात खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में बुस्ता को 6-3, 6-2 से हराया। यह मुकाबला 89 मिनट तक चला। इस जीत के साथ ही बुस्ता के खिलाफ नडाल ने अब अपना एटीपी करियर रिकॉर्ड 8-0 का कर लिया है।

नडाल ने इस जीत के बाद कहा, “इस ऐतिहासिक टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचकर मैं बहुत खुश हूं। यह एक घरेलू टूर्नामेंट है और मेरे लिए यह काफी महत्वपूर्ण है। मुझे लगता है कि आज मैंने अन्य दिनों के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन किया।”

अपने 12वें एटीपी 500 टूर्नामेंट खिताब की तलाश में लगे नडाल एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 12 या उससे ज्यादा बार एक ही टूर्नामेंट को जीता है। उन्होंने 12 बार रोलां गैरों खिताब भी अपने नाम किया है। नडाल का बार्सिलोना ओपन के सेमीफाइनल और फाइनल में 23-1 का रिकॉर्ड है वह एक अब तक केवल एक ही बार 2019 में डोमिनीक थिएम से हारे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *