राज्य में कोरोना से मौतें चिंता का विषय-कांग्रेस प्रभारी

देहरादून, 25 अप्रैल (हि. स.)। उत्तराखंड कांग्रेस  प्रभारी देवेंद्र यादव ने राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या और संक्रमण से हो रही मौतों  पर चिंता जाहिर की है।
कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा कि  सरकार की बेड बढ़ाने की बात स्वागत योग्य कदम है, लेकिन मैन पावर की अस्पतालों में भारी किल्लत है। स्टाफ की कमी के कारण सरकारी अस्पतालों में भारी अवव्यवस्था  है। ऐसे में बेड बढ़ाने के साथ साथ अस्पतालों में  मैन पावर बढ़ाने की भी बहुत जरूरत है।
उन्होंने कहा कि ग्रामीण अंचलों में बड़ी संख्या में एएनएम की भी किल्लत है। लगभग 650 एन एम के पद खाली पड़े हैं। जिन्हें भरकर राज्य सरकार वैक्सीनशन और कोरोना टेस्ट करने में उपयोग कर सकती है। राज्य में बेरोजगारों की लंबी कतार को कम करने के लिए सरकार स्वास्थ विभाग में रिक्त पड़े पद के लिए डिप्लोमा धारक युवाओं को सेवा का मौका दे।
प्रभारी ने कहा कि अधिकारी को ग्राउंड जीरो पर जाकर वस्तुस्थिति का जायजा लेने की ज़रूरत है। हालात जैसे दिखाई दे रहे हैं उससे कहीं अधिक भयावह हैं। सरकार के दावों और हकीकत में अंतर है। सरकार जब अपने लोगों को बेड नहीं दिला पा रही तो आमजन की सेवा कैसे करेगी। हर अधिकारी को अस्पतालों की जिम्मेदारी देते हुए उनकी जवाबदेही को सरकार तय करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *