ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए पीएम मोदी ने उप्र को मुहैया कराया हवाई जहाज

लखनउ, 24 अप्रैल(हि.स.)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अनुरोध पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऑक्सीजन टैंकर तत्काल मुहैया कराने के लिए शनिवार को एक हवाई जहाज उप्र को मुहैया कराया है।  हवाई जहाज से एक उड़ान में 2 खाली टैंकर बोकारो पहुंचेगा और भरे हुए टैंकर को बोकारो से लखनऊ ट्रेन के जरिये लाया जायेगा। सीएम ने कहा कि इस पूरी साइकिल से आक्सीजन लाने में तेजी आएगी। 
मुख्यमंत्री योगी खुद कोविड पॉजिटिव होने और डाक्टरों की आराम करने की सलाह को दरकिनार कर प्रदेश में ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर खुद युद्धस्तर पर उतरे पड़े हैं। वे कोरोना से जुड़े सभी ऑपरेशन सिस्टम को स्वयं नजर बनाये हुए हैं। 
गौरतलब है कि ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए राज्य सरकार ने आपात तैयारी के तहत ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाई है।  बोकारो के स्टील प्लांट से पहली खेप लेकर ऑक्सीजन एक्सप्रेस शनिवार को लखनऊ पहुंची। इस एक्सप्रेस से तीन टैंकरों में 60 हजार लीटर लिक्विड ऑक्सीजन पहुंचा है। 
इसके वितरण के लिए शासन व प्रशासन की ओर से मॉनिटिरिंग सेल गठित किया गया है। जिसके जरिये मांग पर हॉस्पिटलों में आपूर्ति की जा रही है। इतना ही नहीं सीएम योगी के निर्देश पर कोरोना काल में दवाओं तथा ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ तेज कर दी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *