दंतेवाड़ा : नक्सलियों ने बीच जंगल में पैसेंजर ट्रेन को रोके रखा,यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया

दंतेवाड़ा/जगदलपुर, 24 अप्रैल (हि.स.)। जिले के बचेली थाना क्षेत्र अंर्तगत भांसी और बचेली के बीच नक्सलियो ने पैसेंजर ट्रेन को शुक्रवार देर रात्रि लगभग 12 बजे रोककर 26 अप्रैल को भारत बंद करने का पर्चा यात्रियों को थमाया। 
नक्सलियों ने रेलवेब्रिज के ऊपर पटरियों से फिश प्लेट निकाल दी थी जब यह पैसेंजर वहां से गुजरी तो उसके इंजन सहित एक बोगी पटरी से नीचे उतर गया। गनीमत यह रही कि इस घटना में किसी भी यात्री को कुछ नही हुआ है।
     पैसेंजर ट्रेन विशाखापटनम से किरंदुल आ रही थी जिसमें 30 यात्री सवार थे। घटना की जानकारी मिलते ही डीआरजी की टीम को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया। नक्सलियों की ओर से इस प्रकार पहली बार पैसेंजर ट्रेन को अपना निशाना बनाया गया।        दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि लगभग 45 मिनट तक नक्सलियों ने बीच जंगल में पैसेंजर ट्रेन को रोके रखा। उन्होंने आगे बताया कि वाकी-टाकी सेट हाथ में लिए महिला नक्सलियों की मौजूदगी की खबर भी मिली है। सभी यात्री सुरक्षित है। हालांकि एक इंजन और एक बोगी को नक्सलियों ने डिरेल किया है। पुलिस ने सभी यात्रियों को वहां से सुरक्षित निकाला लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *