अमेरिकी सांसदों ने भारत में कोरोना की स्थिति पर जताई चिंता

वॉशिंगटन, 23 अप्रैल (हि.स.)। अमेरिकी सांसदों ने भारत में कोरोना संक्रमण के बेकाबू होते हालात को लेकर चिंता जताई है। साथ ही राष्ट्रपति जो बाइडेन से आग्रह किया है कि वह हर संभव मदद उपलब्ध कराएं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसद एडवर्ड मार्की ने कहा कि हमारे पास मदद करने के लिए संसाधन हैं और अन्य लोगों को इसकी जरूरत है। ऐसा करना हमारा नैतिक दायित्व भी बनता है। उन्होंने कहा कि भारत में सबसे तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं।

सांसद ग्रेगरी मीक्स ने कहा कि वह भारत में स्थिति को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि मेरी संवेदनाएं और सहयोग मेरे भारतीय दोस्तों के साथ हैं जो कोरोना की भयावह दूसरी लहर से लड़ रहे हैं।

भारतीय मूल के सांसद आरओ खन्ना ने जन स्वास्थ्य विशेषज्ञ आशीष कुमार झा का ट्वीट साझा करते हुए कहा है कि भारत में भयावह स्तर पर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। अधिक से अधिक लोग वैक्सीन लगवाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

खन्ना ने कहा कि हमारे पास एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन के 30 से 40 मिलियन डोज हैं और उन्होंने इन्हें भारत को देने का आग्रह किया है।

अर्थशास्त्री रामानन लक्ष्मीनारायण ने कहा कि भारत में कोरोना की दूसरा लहर बहुत तेजी से फैल रही है। इससे भारतीय स्वास्थ्य प्रणली चरमरा गई है। इससे लाखों लोगों की जिंदगियां खतरे में आ गई हैं।

वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार नई दिल्ली और अन्य शहरों में मरीजों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है। अस्पतालों में ऑक्सीजन, मेडिकल उपकरणों और बेड्स की कमी है। कई भारतीय अमेरिकी समूहों ने भारत को इस लड़ाई में सहयोग करने के लिए एयरलिफ्ट के जरिए मेडिकल सप्लाई की मदद कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *