जापान में लगेगी तीसरी इमरजेंसी, प्रधानमंत्री करेंगे घोषणा

टोक्यो, 23 अप्रैल (हि.स.)। जापान के प्रधानमंत्री योशीहीदे सूगा औपचारिक रूप से तीसरी इमरजेंसी लगाने के लिए शुक्रवार देर रात घोषणा करेंगे। यह इमरजेंसी टोक्यो, ओसाका, क्योटो और ह्योगो में 25 अप्रैल से लागू होगी और मई के मध्य तक जारी रहेगी।

दरअसल विशेषज्ञों और स्थानीय नेताओं का कहना है कि कोविड की मौजूदा स्थिति को देखते हुए वर्तमान में उठाए गए कदम पर्याप्त नहीं हैं और इससे अधिक सख्त नियम लागू करने की आवश्यकता है। इस बार डिपार्टमेंटल स्टोर, थीम पार्क, मॉल, थिएटर, म्यूजियम, बार को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। रेस्टोरेंट में शराब परोसने की अनुमति नहीं है। सार्वजनिक वाहनों को जल्द से जल्द अपनी सेवाएं पूर्ण करने को कहा गया है। स्कूल खुले रहेंगे और विश्वविद्यालयों में ऑनलाइन क्लासिस ली जाएंगी। इसके अलावा हमेशा मास्क पहनकर रखना अनिवार्य है और अनावश्यक घर से बाहर जाने पर पाबंदी लगा दी गई है।

इस बार ओसाका कोविड महामारी का केन्द्र है। यहां पर 5 अप्रैल से आंशिक रूप में इमरजेंसी लगाई गई है। ओसाका के गवर्नर होरीफोमी योशीमूरा ने बताया कि अस्पतालों में मरीजों के लिए स्थान नहीं बचा है। जापान में पाया गया कोविड का ब्रिटेन वेरिएंट तेजी से फैल रहा है और लोग इससे संक्रमित हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *