सीतामढ़ी सदर हॉस्पिटल को मिला 100 ऑक्सीजन सिलेंडर

सीतामढ़ी,23 अप्रैल(हि.स.) ।देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बेकाबू होते हालात में ऑक्सीजन की कमी की खबरें लगातार आ रही है। वहीं, सीतामढ़ी में जिला प्रशासन ने पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन की उपलब्धता को सुनिश्चित किया है।
सीतामढ़ी सदर अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराया गया है। जिले मै लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है बढ़ते आंकड़े को देख जिला प्रशासन ने सदर अस्पताल के समीप नवनिर्मित अस्पताल के कार्य की गति बढ़ा दी गई है । दिन-रात कार्य किया जा रहा है। जहां 100 की व्यवस्था की जा रही है। ताकि मरीजों को सुविधा मिल सके। इतना ही नहीं नवनिर्मित अस्पताल में भी ऑक्सीजन प्लांट बिछाने की योजना है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन लगातार प्रयासरत दिख रहा है।
सीतामढ़ी सदर अस्पताल के प्रबंधक शंभू शरण सिंह ने बताया कि यहां ऑक्सीजन की कमी ही गई। जिसको लेकर प्रवंधन ने ज़िला प्रशासन से गुहार लगाई। ऑक्सीजन की मांग को लेकर डीएम को अवगत कराया गया था। जिला प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए शहर में पूरे प्रशासन को अलर्ट कर दिया रात्रि में निजी क्लीनिक में जा रहे सिलेंडर को अपने कब्जे में कर हॉस्पिटल में पहुंचाया जहां मरीजों को राहत मिल रही है।जिसके बाद पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंच गया है। कोविड के मरीजों के लिए महिला आईटीआई में डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल बनाया गया है। आपको बता दें कि जिले में रोज कोरोना के मामलों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिले में इस वक्त 614 से अधिक एक्टिव मामले हैं। इनमें करीब 27 का इलाज शहर स्थित महिला आईटीआई में बने डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल में चल रहा है। इसके अलावा होम आइसोलेशन में भी सैकड़ों मरीज का इलाज चल रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *