कोरोना से हुई दो मौत के बाद वीर कुंवर सिंह विवि हुआ सील

आरा,22 अप्रैल(हि. स)। कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा में कोरोना के पहले लहर ने विवि के विधि पदाधिकारी की जान ले ली थी । वही अब कोरोना के दूसरे लहर ने विवि शिक्षको को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है।एक दिन पूर्व बुधवार को कोरोना से संक्रमित होकर पीजी शिक्षक डॉ. इकबाल अहमद की मौत से शोक की लहर फैली ही थी कि महज कुछ घण्टे बाद ही एक और विवि शिक्षक की कोरोना से हुई मौत ने विवि के प्रशासनिक और शैक्षणिक गलियारों में भूचाल ला दिया है। गुरुवार की सुबह प्रो.दिलीप चौधरी कोरोना से जंग हार गए। वीर कुंवर सिंह विवि आरा में कई शिक्षक और कर्मी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।इधर दो दिनों में दो शिक्षको की मौत से विवि के शिक्षक और कर्मचारियों में हड़कम्प मच गया है। 
फुटाब के अध्यक्ष और विवि शिक्षक संघ के अध्यक्ष प्रो.कन्हैया बहादुर सिन्हा ने विवि शिक्षको के बीच बढ़ते कोरोना के खतरे को लेकर कुलपति प्रो.देवी प्रसाद तिवारी से बातचीत की और अगले आदेश तक के लिए विवि और कॉलेजो को बंद करने की मांग की। प्रो.सिन्हा की मांगों पर कुलपति प्रो.तिवारी ने त्वरित कार्रवाई की है और कहा है कि पूरे विवि को सील कर दिया गया है और कॉलेजो को कोरोना को लेकर आवश्यक कदम उठाने के लिए सूचित कर दिया गया है। 
फुटाब के अध्यक्ष प्रो.कन्हैया बहादुर सिन्हा ने गुरुवार को बताया कि विवि शिक्षक संघ के अध्यक्ष के नाते कुलपति ने उन्हें शिक्षको को घर पर ही रहने और फिलहाल अपनी जान बचाने के लिए सूचित कर देने के लिए अधिकृत कर दिया है।उन्होंने बताया कि कुलपति ने कहा है कि चूंकि अधिकृत सूचना निर्गत करना कोई जरूरी नही है और सूझबूझ से कोरोना को लेकर एहतियातन कदम उठाना जरूरी होगा। उन्होंने बताया कि विवि शिक्षक संघ के स्तर से उन्होंने सभी शिक्षको को सूचित कर दिया है कि कोरोना के खतरे को लेकर वे विवि और कॉलेज नही आएं। शिक्षक और कर्मी अपने घरों पर रहें और पहले अपनी जान बचाएं। उन्होंने बताया कि शिक्षको को सूचित किया गया है कि बिना किसी कार्रवाई के भय से वे होम आईसोलेशन में रहें और पहले अपनी जान की रक्षा करें।  अध्यक्ष प्रो.कन्हैया बहादुर सिन्हा और कुलपति प्रो. देवी प्रसाद तिवारी ने कोरोना से मौत का शिकार हुए शिक्षको के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट की है उनके प्रति अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *