वाराणसी जिले में बनेगा दो नया थाना चितईपुर और राजातालाब,सरकार ने दी मंजूरी

नये थानों में रोहनिया और मिर्जामुराद के कुछ हिस्सों को काट कर जोड़ा जायेगा,शीघ्र ही नये थानों में कार्य शुरू होगा

वाराणसी, 22 अप्रैल (हि.स.)। वाराणसी कमिश्नरेट में दो नया थाना खुलेगा। नया थाना चितईपुर और जनपद ​के ग्रामीण क्षेत्र में राजतालाब थाने की स्थापना की जाएगी। इस नये थाना को मिलाकर जिले के ग्रामीण अंचल में थानों की संख्या 11 हो जायेगी। वहीं, कमिश्नरेट में अब महिला थाना सहित कुल थानों की संख्या 18 हो जाएगी। इसके लिए प्रदेश सरकर ने अपनी स्वीकृति दे दी हैं।
जिले में कमिश्नरेट बनने से पूर्व तत्कालीन एसएसपी और जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने लंका व मंडुआडीह थाने के क्षेत्र को विभाजित कर राजातालाब थाना स्थापित करने का प्रस्ताव प्रदेश सरकार के गृह विभाग को भेजा था। प्रस्ताव के जरिये शासन को बताया गया कि दोनों थानों का बड़ा क्षेत्रफल,बढ़ती हुई जनसंख्या को देखते हुए दो नए थाने स्थापित करने की आवश्यकता है। रोहनिया थाना क्षेत्र के 140 गांव में से 72 गांवों को अलग कर राजातालाब थाने की स्थापना की जाएगी।  नए थाने के क्षेत्र में राजतालाब, मातलदेई और जक्खिनी पुलिस चौकी के क्षेत्र के गांव आएंगे। साथ ही नए राजातालाब थाने में मिर्जामुराद थाना के क्षेत्र के कुछ गांव अलग कर भी शामिल किए जाएंगे।
पुलिस अफसरों के अनुसार चितईपुर और राजातालाब थाने की स्थापना के लिए शासन स्तर से मंजूरी मिल गई है। अब जल्द ही कार्ययोजना को मूर्त रूप देकर दोनों नए थानों में कामकाज शुरू कराया जाएगा। माना जा रहा है कि इन नये थानों के खुलने से ग्रामीण अंचल में होने वाले अपराध पर लगाम लगेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *