कोरोना संक्रमण को लेकर चल रहा रैपिड टेस्ट ड्राइव

देवघर, 22 अप्रैल (हि.स.)। बढ़ते कोरोना संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए राज्य सरकार के निर्देश पर जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा सभी प्रखंडों में रैपिड एंटीजेन टेस्ट ड्राईव का आयोजन कर लोगों का सैम्पल कलेक्ट किया जा रहा है, ताकि जिले में संक्रमण की रोकथाम को लेकर आवश्यक कार्रवाई की जा सके। 
रैपिडड एंटीजेन टेस्ट ड्राइव के तहत देवघर जिले में 6000 का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। ड्राईव का मुख्य उद्देश्य लोगों को संक्रमण के प्रति सतर्क और सावधान करना है, ताकि लोग कोरोना संक्रमित होने के बाद आवश्यक सावधानी बरतें हुए कोविड नियमों का अनुपालन करें और अपने परिवार के साथ दूसरों को संक्रमित होने से बचा सके। 
डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने बताया कि 80 प्रतिशत मामले हल्के या मध्यम स्तर के हैं। ज़्यादातर मरीज़ों को अस्पताल में भर्ती होने की भी ज़रूरत नहीं पड़ रही है। फिर भी पॉज़ीटिव आना चिंताजनक हो सकता है, लेकिन डॉक्टरों का कहना है कि सही समय पर अगर इलाज शुरू हो जाए, तो मामला बिगड़ने से बचा जा सकता है। ऐसे में आपको जैसे ही अपने टेस्ट का रिजल्ट मिल जाए, सबसे पहले डॉक्टर से सलाह करें। क्या दवाएं खानी होंगी, डाइट में क्या बदलाव होंगे और क्या सावधानियां बरतनी होंगी, एक मेडिकल एक्सपर्ट आपकी इन सभी चीज़ों में मदद करेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *