आंदोलन स्थल किसानों का घर : टिकैत

नई दिल्ली, 22 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि तीनों कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन जारी रहेगा। टिकैत ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आंदोलन स्थल किसानों का घर है। किसान अपना घर छोड़कर नहीं जाएंगे। आंदोलन स्थल पर कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है। यहां पर सामूहिक बैठकें नहीं होंगी। आंदोलन स्थल पर सीमित संख्या में किसान रहेंगे लेकिन किसी भी कीमत पर आंदोलन को समाप्त नहीं किया जाएगा।

टिकैत ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि आंदोलन स्थल पर किसानों के टीकाकरण के लिए कैंप लगाए जाएं। जिससे देश के अन्नदाता किसान भी कोरोना मुक्त हो सकें। उन्होंने कहा कि किसान बीते पांच महीने से आंदोलन कर रहे हैं। यह आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक केन्द्र सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं ले लेती। टिकैत ने कहा कि आने वाले दिनों में आंदोलन तेज होगा। इसके लिए किसानों से संवाद जारी है।

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों ऑक्सीन बनाने वाली कंपनियों से शिकायत किया था कि दिल्ली के बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन के चलते उन्हें ऑक्सीन के टैंकर दिल्ली पहुंचाने में असुविधा हो रही है। जिसके बाद टिकैत ने केन्द्र सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा था कि ऑक्सीजन बनाने वाली कंपनियां सरकार के दबाव में ऐसे बयान दे रही हैं। दिल्ली के किसी बॉर्डर पर ऑक्सीजन टैंकर या एम्बूलेंस को नहीं रोका जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *