अप्रैल माह में लाहौल व कुल्लू में बर्फबारी

कुल्लू, 21 अप्रैल (हि.स.)। जनजातीय जिला लाहौल स्पीति के तमाम क्षेत्रों सहित कुल्लू जिला की ऊंची पहाड़ियों पर लगातार बर्फबारी हो रही है। ऊंचे क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी के कारण मनाली – लाहौल स्पीति को जोड़ने वाली अटल टनल रोहतांग भी यातायात के लिए बंद पड़ गई है।अटल टनल के दोनों छोर में एक फुट से अधिक बर्फबारी होने की जानकारी है जिस कारण इस मार्ग से एहतियात के तौर पर जिला प्रशासन द्वारा यातायात को रोक दिया गया है। 
    जनजातीय जिला लाहौल स्पीति के सिस्सू में एक फुट, गोदला में आधा फुट से अधिक, चांदी में आधा फुट, रोहतांग पास में चार फुट से अधिक बर्फबारी होने की जानकारी है। इसके साथ ही लाहौल स्पीति के तमाम क्षेत्रों में बर्फ की परत जम गई है। जबकि इधर कुल्लू जिला में भी तमाम ऊंची चोटियों में बर्फ की सफेद चादर ढक चुकी है जबकि निचले क्षेत्रों में लगातार बारिश का दौर जारी है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी व निचले क्षेत्रों में हो रही बारिश के बाद तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। लोग घरों में दुबके रहने को मजबूर हैं वहीं किसानों बागवानों को बारिश का फायदा मिलेगा।
     जलोड़ी पास में बर्फबारी होने के कारण नेशनल हाईवे 305 भी यातायात के लिए एक बार फिर बंद हो गया है। कुल्लू जिला की चंदरखनी, हनुमान टिब्बा, भृगुतुंग, माउंटी नाग, खीरगंगा, वशलेउ जोत, लांभरी जोत रघुपुर गढ, कुंजम दर्रा, दराटी जोत सहित जिला की तमाम ऊंची चोटियों में बर्फ की परत जम गई है। 
मौसम विभाग ने प्रदेश में इस सप्‍ताह बर्फबारी व बारिश होने की संभावना जताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *