मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली, लोगों से भी टीका लगवाने का आग्रह किया

गांधीनगर/अहमदाबाद, 21 अप्रैल (हि.स.)। राष्ट्रव्यापी टीकाकरण कार्यक्रम के तहत राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने आज गांधीनगर में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली। उन्होंने 18 वर्ष से अधिक आयु के युवाओं से आगामी 01 मई से टीका लगवाने का अनुरोध किया है।
बुधवार को मुख्यमंत्री रूपाणी सेक्टर-8 स्थित एक सरकारी अस्पताल पहुंचे और वैक्सीन की पहली खुराक ली। उन्होंने पहले अपना आधार कार्ड दिखाकर पंजीकरण कराया। दरअसल, मुख्यमंत्री रूपाणी राज्य में स्थानीय निकाय चुनाव के दौरान संक्रमित हो गए थे। जिसके बाद उन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई थी। 
वैक्सीन लगवाने के बाद मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री रूपाणी ने कहा कि कोरोना को रोकने के लिए टीका एकमात्र अविनाशी हथियार है, जो हमें मिल चुका है। उन्होंने सभी युवा-नागरिकों से अनुरोध किया कि वे टीकाकरण कार्यक्रम में 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों और 01 मई से शुरू होने वाले टीकाकरण अभियान में 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी युवा वैक्सीन लगवा लें।उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण के तेजी से फैलने से रोकने के लिए यह टीका अचूक हथियार साबित होगा। उन्होंने कहा कि 01 मई से युवाओं के टीकाकरण करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा की गई घोषणा के अनुसार गुजरात सरकार भी इस संबंध में पूरी व्यवस्था कर रही है, इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि युवा भी टीकाकरण करवाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *