मुख्यमंत्री की अपील के बाद भी नहीं थम रहा है दिल्ली से पलायन का सिलसिला

नई दिल्ली ,20 अप्रैल ( हि. स.)। दिल्ली से प्रवासी मजदूरों और उनके परिवारों के पलायन का सिलसिला जारी है। दिल्ली के आनंद विहार बस अड्डे से लेकर रेलवे स्टेशन तक सभी जगहों पर बीती रात से वापस लौटने का दौर मंगलवार सुबह तक जारी है। 
 दिल्ली सरकार ने जब से राष्ट्रीय राजधानी में 6 दिन के कर्फ्यू का आदेश जारी किया है। उसके बाद से दिल्ली में पूरी तरह अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है। लोगों को लग रहा है कि कहीं पिछले साल की तरह इस बार भी कई दिनों का लॉकडाउन न लगा दिया जाए। इसी डर से लोग जल्द से जल्द अपने घरों की ओर लौट जाना चाहते हैं। 
हालांकि साप्ताहिक कर्फ्यू की घोषणा के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में रह रहे प्रवासी मजदूरों और कामगारों को भरोसा जताते हुए ये कहा था कि ‘उनको न ही परेशान होने की जरूरत है न ही कहीं जाने की, दिल्ली सरकार उनका पूरा ख्याल रखेगी।’ मुख्यमंत्री की इस अपील के बावजूद दिल्ली से लोगों के जाने का सिलसिला थमता नहीं दिख रहा है। दिल्ली सरकार को साप्ताहिक कर्फ्यू से काफी उम्मीदें हैं क्योंकि दिल्ली में दो दिन के वीकेंड कर्फ्यू का असर देखने को मिला है जिसके चलते कोरोना के लगातार बढ़ते आंकड़ों पर आंशिक कमी देखने को मिली है। सोमवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार पिछली 24 घण्टे में कोरोना के 23 हजार 686 मामले सामने आए हैं जो कि बीते दो दिनों के आकड़ो से कम हैं। इसके साथ पॉजीटिविटी रेट भी 30 से घटकर 26.12 प्रतिशत हो गई है । हालांकि बीते 24 घण्टे में मृत्यु का आंकड़ा बढ़कर 240 पर पहुंच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *