सिपाही भर्ती प्रक्रिया के लिए फिजिकल टेस्ट कैंसिल

नई दिल्ली, 20 अप्रैल (हि.स.)। दिल्ली पुलिस में सिपाही भर्ती प्रक्रिया के तहत होने वाले फिजिकल टेस्ट को दिल्ली फिलहाल टाल दिया गया है। राजधानी में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के चलते यह फैसला लिया गया है। दिल्ली पुलिस द्वारा अब यह फिजिकल टेस्ट अप्रैल की जगह मई महीने में आयोजित किये जायेंगे। इस बाबत डीसीपी रिक्रूटमेंट की तरफ से सर्कुलर जारी किया गया है। 
जानकारी के अनुसार, वर्ष 2020 में दिल्ली पुलिस सिपाही की भर्ती निकाली गई थी। एसएससी द्वारा बीते नवंबर माह में 5800 पदों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी। इसका परिणाम भी घोषित किया जा चुका है। इसमें पास होने वाले परीक्षार्थियों को अब फिजिकल टेस्ट देना होगा और इसके बाद उनका मेडिकल टेस्ट होगा। इन दोनों टेस्ट को पास करने वालों को मेरिट के आधार पर दिल्ली पुलिस सिपाही के पद पर चयनित किया जाएगा।
17 मई से होंगे फिजिकल टेस्टरिक्रूटमेंट डीसीपी श्वेता चौहान की तरफ से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि बीते मार्च महीने में दिल्ली पुलिस की तरफ से एक सर्कुलर निकाला गया था। इस सर्कुलर में सिपाही भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट 27 अप्रैल से आयोजित करने की बात कही गई थी। इसमें पुरुष और महिला दोनों कैंडिडेट शामिल थे। 27 अप्रैल से यह फिजिकल टेस्ट झरोदा कलां स्थित पुलिस ट्रेनिंग स्कूल में आयोजित होने थे, लेकिन कोरोना संक्रमण के इस माहौल में फिजिकल टेस्ट करना मुश्किल है। इसलिए फिलहाल इसे टाल दिया गया है। दिल्ली पुलिस द्वारा अब 17 मई से यह फिजिकल टेस्ट आयोजित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *