यूरोपीय जीटी4 चैम्पियनशिप : अखिल रवीन्द्र और ह्यूगो कॉनडे का बढियां प्रदर्शन

बेंगलुरु, 20 अप्रैल (हि.स.)। यूरोपीय जीटी4 चैम्पियनशिप 2021 में भाग लेने वाले एकमात्र एशियाई, अखिल रवीन्द्र और उनके जोड़ीदार ह्यूगो कॉनडे को यूरोपीय जीटी4  चैम्पियनशिप में रविवार को इटली के मोन्ज़ा में कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा। रेस 1 में आक्समिक रूप से पीछे हटने के बाद एजीएस इवेंट्स की इस जोड़ी ने रेस 2 में सिल्वर कैटेगरी में 13वां स्थान प्राप्त किया।

एजीएस इवेंट्स रेसिंग टीम के लिए ऑस्टिन मार्टिन रेसिंग वी 8 वैंटेज जीटी 4 कार को चलाने वाली भारतीय-फ्रेंच जोड़ी को रेस से बाहर होना पड़ा था । पहली रेस छोड़ने के बाद, दूसरी रेस में अखिल ने ख़ुद मोर्चा संभालते हुए गाड़ी की स्टीयरिंग को अपने हाथों में लिया और साथ ही साथ रेस के बीच में 2 गाड़ियों की भिड़ंत में अखिल को बचाने में सफल रहे लेकिन इसकी वजह से वो अपनी पोजीशन में पिछड़ गए। जहां टीम ने 11वें स्थान के साथ क्वालीफाई किया वहीं अखिल 20 लैंपों को 50:34:074 समय मे 13वीं पोजीशन के साथ रेस क्वालीफाई करने में सफल रहे।

रेस के बाद रवीन्द्र ने कहा, “रविवार वाली रेस से निकले परिणामों से हम बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हैं, खासतौर पे शनिवार को हम बेहतर कर सकते थे। दुर्भाग्यपूर्ण हम अपनी पोजीशन 11वीं  को बेहतर नतीजों में तब्दील नहीं कर पाए पर हमें इस बात का पूरा भरोसा है कि हम आने वाली रेसो में बेहतर प्रदर्शन करेंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “शनिवार को कार क्रैश वाली दुर्घटना काफी बड़ी थी और इसके बावजूद हमारी कार रेस 2 के लिए  तैयार थी जिसका पूरा श्रेय मैं अपनी टीम को देना चाहता हूँ। हालांकि क्रैश के बाद कार पहले जैसे रेस 1 की तरह नहीं रह गयी थी और उसमें उतनी गति भी नहीं थी लेकिन हमें पूरा भरोसा है कि आने वाले समय में यही कार हमें बेहतरीन नतीजे देगी।”

यूरोपीय जीटी 4 सीरीज का अगला राउंड यानी राउंड 2 अब फ्रांस के सर्किट पॉल रिकर्ड 28-30 मई, 2021 को देखने मिलेगा। इससे पहले यूरोपीय जीटी 4 सीरीज में अखिल ने कुल मिलाकर 5 वां स्थान हासिल किया था और आने वाली रेस में वो बेहतर परिणाम की उम्मीद कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *