दन्तेवाड़ा : पांच लाख का इनामी नक्सली मुठभेड़ में ढेर

दंतेवाड़ा, 20 अप्रैल (हि.स.)। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में मंगलवार सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बल के जवानों ने पांच लाख के इनामी नक्सली को मार गिराया है। दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने घटना की पुष्टि की।
डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के निलवाया के जंगलों में मंगलवार तड़के डीआरजी के जवानों और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में जवानों ने पांच लाख रुपये के इनामी नक्सली को मार गिराया है। नक्सली की शिनाख्त निलवाया के मल्लापारा निवासी कोसा मुचे के तौर पर हुई है।
मुठभेड़ के बाद सर्चिंग के दाैरान जवानों ने मौके से नक्सली का शव, नौ एमएम का पिस्टल, एक देसी भरमार, तीन किलो वजनी एक आईईडी बम, पिठ्ठू, दवाइयां और अन्य सामग्रियां बरामद की हैं। पुलिस ने दावा किया है कि मुठभेड़ में छह से अधिक नक्सली या तो मारे गये हैं या घायल हुए हैं।
मारा गया नक्सली बीते 15 साल से नक्सली संगठन के लिए काम कर रहा था। वह मलांगीर एरिया कमिटी का सदस्य होने के साथ नक्सलियों के मिलिट्री इंटेलिजेंस का इंचार्ज भी था। इसपर शासन द्वारा पांच लाख रुपये का इनाम घोषित था। कोसा मुचे के खिलाफ विभिन्न थानों में 15 से भी अधिक नक्सली मामलों में अपराध दर्ज थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *