क्वींसलैंड ने नौवीं बार जीता शेफील्ड शील्ड का खिताब, न्यू साउथ वेल्स को पारी व 33 रन से हराया

ब्रिस्बेन,18 अप्रैल (हि.स.)। क्वींसलैंड ने रविवार को फाइनल में न्यू साउथ वेल्स को एक पारी और 33 रन से हराकर नौवां शेफील्ड शील्ड खिताब जीता।  क्वींसलैंड के बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने को उनकी पहली पारी में बनाए गए बेहतरीन 192 रनों के लिए प्लेयर ऑफ द फाइनल चुना गया।

मैच के चौथे दिन रविवार को न्यू साउथ वेल्स ने दूसरी पारी में पांच विकेट पर 140 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। सीन एबॉट (नाबाद 20) और बैक्स्टर हॉल्ट (नाबाद 10) ने पारी को आगे बढ़ाया। हालांकि 142 रन के स्कोर पर एबॉट 22 रन बनाकर आउट हो गए। वो कल के अपने स्कोर में सिर्फ दो रन ही जोड़ सके। उन्हें माइकल नेसर ने बर्न्स के हाथों कैच आउट कराया।

एबॉट के आउट होने के बाद बैक्स्टर हॉल्ट और मिचेल स्टार्क ने 19 ओवर तक न्यू साउथ वेल्स की पारी से हार टाले रखी। लेकिन, 176 के कुल स्कोर पर बैक्स्टर को स्पिनर मिचेल स्वीपसन ने एलबीडब्ल्यू कर दिया। बैक्स्टर 29 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद स्वीपस ने जल्दी-जल्दी दो और विकेट लिए। उन्होंने पहले ट्रेंट कोपलैंड (9) और फिर नाथन लॉयन (10) को आउट कर स्कोर 9 विकेट पर 206 रन कर दिया। 213 के कुल स्कोर पर ब्रैंडन डॉगेट ने जोश हेजलवुड का विकेट लेकर न्यू साउथ वेल्स की पारी को समाप्त किया। स्टार्क एक छोर पर 27 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले, टॉस जीतकर न्यू साउथ वेल्स की टीम  पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 143 रन पर सिमट गई थी। क्वींसलैंड की तरफ से माइकल नेसर ने पांच विकेट लिए।

 जवाब में क्वींसलैंड ने पहली पारी में मार्नस लाबुशाने के 192 रन की पारी की बदौलत 389 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर क्वींसलैंड को 246 रन की बढ़त मिली और टीम के मैच जीतने के लिए ये काफी साबित हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *