सहकार भारती के सतीश मराठे एनएचबी बोर्ड में नामित, बांदा में हर्ष

बांदा, 17 अप्रैल(हि.स.)। ‘सहकार भारती’ के संस्थापक सदस्य, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के निदेशक सतीश मराठे को नेशनल हाउसिंग बैंक (एनएचबी) के बोर्ड में निदेशक  नामित किया गया है। इस पर सहकार भारती जनपद बांदा ने हर्ष व्यक्त किया है। 
सहकार भारती उत्तर प्रदेश के प्रदेश महामंत्री डॉ. प्रवीण सिंह जादौन, बैंकिग प्रकोष्ठ प्रमुख दिनेश दीक्षित विभाग प्रमुख प्रेमसागर दीक्षित जिला अध्यक्ष शिवचरण शुक्ला ने सतीश मराठे के मनोनयन पर बधाई दी है।

सहकार भारती उत्तर प्रदेश के बैंकिग प्रकोष्ठ के प्रमुख दिनेश दीक्षित ने बताया कि नेशनल हाउसिंग बैंक (एनएचबी) आवास क्षेत्र में शीर्ष वित्तीय संस्थान है, जिसके उद्देश्य हैं- समाज के विभिन वर्गों, आय समूहों तथा क्षेत्रों के लोगों के लिए प्रभावी आवास वित्त प्रणाली का संवर्धन करना, संसाधनों का संवर्धन और उनका आवास के लिए प्रणालनीकरण करना, आवास के लिए भवन निर्माण योग्य भूमि व भवन निर्माण सामग्री की आपूर्ति की वृद्धि को प्रोत्साहन देना, देश में आवास इकाइयों का उन्नयन करना और आवास ऋण को अधिक किफायती बनाना आदि। 
उन्होने बताया कि आरबीआई की हालिया अधिसूचना के अनुसार सतीश मराठे को एनएचबी के बोर्ड में नामित किया गया है। सतीश मराठे की क्षमताओं, अनुभव एवं कार्यकुशलता को देखते हुए उनको यह महत्वपूर्ण दायित्व भी दिया गया है, जिसका वह कुशलतापूर्वक निर्वहन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *