दलितों-पिछड़ों का उत्थान कर पीएम मोदी कर रहे बाबा साहेब के अधूरे सपनों को साकार – सांसद

 -कोरोना प्रोटोकॉल के साथ सांसद ने सादगी के साथ मनाई डॉ अंबेडकर की 130 वीं जयंती

चित्रकूट, 14 अप्रैल (हि.स.)। भारत के संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ भीम राव आंबेडकर की 130 वीं जयंती बुधवार को कोरोना प्रोटोकॉल के अनुपालन के साथ सांसद आर. के. पटेल के आवास पर मनाई गई।  
 इस मौके पर बाँदा-चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल ने कहा कि बाबा साहेब का सम्पूर्ण जीवन समाज के शोषित, पीड़ित और वंचितों के उत्थान में समर्पित रहा है। सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबका साथ,सबका विकास की नीति पर चलकर बाबा साहेब के सपनों को साकार कर रहे हैं। 
 बुधवार को बांदा-चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल के मुख्यालय के बलदाऊ गंज स्थित आवास पर संविधान निर्माता भारत रत्न बाबा साहेब डॉ.अम्बेडकर की 130 वीं जयंती बड़ी सादगी के साथ मनाई गई। 
 इस मौके पर उनके चित्र पर श्रद्धा-सुमन अर्पित करते हुए सांसद आर के सिंह पटेल ने कहा कि आज पूरा देश बाबा साहेब की 130वीं जयंती मना रहा है। सांसद ने कहा कि समाज के वंचित वर्गों को मुख्यधारा में लाने के लिए किया गया उनका संघर्ष हर पीढ़ी के लिए एक मिसाल बना रहेगा। 
 उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बाबा साहेब के सिद्धांतों पर चल समाज के सभी वर्गों के उत्थान के लिए कार्य कर रहे है। भाजपा सरकार में हर धर्म और जाति के लोगों का समानरूप से विकास हो रहा है। देश में समता मुल्क समाज की स्थापना के लिए बाबा साहेब के नीतियों और सिद्धान्तों पर चलने की जरूरत है। 
 इस मौके पर सांसद प्रतिनिधि शक्ति प्रताप सिंह और वरिष्ठ भाजपा नेता सुनील सिंह पटेल ने कहा कि शिक्षा विकास की रीढ़ है। बाबा साहेब की बदौलत ही समाज के दलितों -पिछड़ों और वंचितों को शिक्षा का अधिकार मिला है।
  कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बाबा साहेब के नीतियों और सिद्धांतों पर चलकर समाज के सभी वर्गों और जाति-धर्म के लोगों का चहुंमुखी विकास कर रहे हैं। उन्होंने सभी से कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग अपनाकर पीएम मोदी और सूबे के सीएम योगी के कोरोना के खिलाफ जारी जंग में सहयोग करने की अपील की है।  इस मौके पर राजकुमार त्रिपाठी, हरि गोपाल मिश्रा और शनि याज्ञिक आदि भाजपाई मौजूद रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *