रायपुर : राज्‍य स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता व संयुक्त संचालक डॉ. सुभाष पांडे का निधन

रायपुर, 14 अप्रैल (हि.स.)। छत्तीसगढ़ में कोरोना की चपेट में आने से राज्य स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता और संयुक्त संचालक डॉ. सुभाष पांडे (61 वर्षीय ) का उपचार के दौरान एम्स में बुधवार को निधन हो गया है। डॉ. सुभाष पांडे कोविड-19 पीड़ित थे। डॉ. सुभाष पांडेय बेहद मिलनसार और सहयोगी भाव के थे।

डॉ. पांडे को दो दिन पूर्व एम्स में भर्ती कराया गया था। चिकित्सकों की अथक कोशिशों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका । जहां उनका उपचार चल रहा था। ड्यूटी के दौरान ही शुक्रवार को उन्हें फीवर हुआ था, जिसके बाद शनिवार और रविवार को उनका घर पर इलाज चला। दो दिन बाद सोमवार को उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था । कल देर शाम उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया था । बुधवार सुबह उनका निधन हो गया । बता दें कि डॉ सुभाष पांडे हमेशा लोगों की मदद के लिए तत्पर रहते थे, कोविड के वक्त लगातार सबकी मदद कर रहे थे। वे भर्ती रहने के दौरान भी फ़ोन पर बात कर समस्या का निदान कर रहे थे। डॉ. सुभाष पांडे अगले माह सेवान‍िवृत्‍त होने वाले थे। उनके निधन से लोगों में शोक की लहर दौड़ गई ​​है।
वहीं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता व सचिव विकास तिवारी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से निवेदन करते हुए स्व. डॉ. सुभाष पांडे को शहीद का दर्जा देने की मांग की है। विकास तिवारी ने कहा कि राज्य स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता और संयुक्‍त न‍िदेशक डॉ. सुभाष पांडेय का उपचार के दौरान एम्स में निधन हो गया है। डॉ. सुभाष पांडेय बेहद मिलनसार और सहयोगी भाव के व्यक्ति थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *