सीबीएसई की परीक्षा रद्द होने पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने जताई खुशी

नई दिल्ली, 14 अप्रैल (हि.स.)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीबीएसई 12वीं की परीक्षाओं को टालने और 10 वीं की परीक्षाओं को रद्द किये जाने के निर्णय पर खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि यह लाखों छात्रों और अभिभावकों के लिए राहत भरा फैसला है।

मुख्यमंत्री ने बुधवार को केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘मुझे खुशी है कि परीक्षा रद्द और स्थगित कर दी गई है। यह लाखों छात्रों और उनके माता-पिता के लिए एक बड़ी राहत है।’

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना के बढ़ते मामले के चलते गत मंगलवार को केंद्र सरकार से सीबीएसई की परीक्षाओं को रद्द करने का आग्रह किया था। मुख्यमंत्री ने कहा था कि ‘दिल्ली में कोरोना युवाओं और बच्चों को ज्यादा से ज्यादा अपना शिकार बना रहा है इस कारण मैं केंद्र सरकार से अनुरोध करता हूं कि वो सीबीएसई की परीक्षाओं को रद्द करें क्योंकि इस परीक्षा में  6 लाख बच्चे और लगभग एक लाख शिक्षक शामिल होने वाले हैं। ये जगह कोरोना के बड़े हॉटस्पॉट के रूप में पनप सकती है। ये स्थिति बहुत खतराना होगी। मेरी केंद्र सरकार से हाथ जोड़कर विनती है केंद्र सरकार ये परीक्षाएं कैंसिल करे।’

उल्लेखनीय है कि बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिक्षा मंत्री और मंत्रालयों के अधिकारियों के साथ बैठक की , जिसमें सीबीएसई 12वीं की परीक्षाओं को टाल दिया गया है, जबकि 10वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। आदेश के मुताबिक, 4 मई से 14 जून तक होने वाली 12वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है।

1 जून को एक और बैठक होगी, जिसमें तब के हालात को देखते हुए फैसला लिया जाएगा। अगर परीक्षाएं होंगी तो 15 दिन पहले ही छात्रों को सूचित कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *