प. बंगालः चुनाव आयोग के खिलाफ ममता बनर्जी का धरना

ओमप्रकाश
कोलकाता, 13 अप्रैल (हि.स.)। विवादित बयानों की वजह से चुनाव आयोग द्वारा ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार पर लगाए गए प्रतिबंध के खिलाफ सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस लगातार चुनाव आयोग पर सवाल खड़े कर रही है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज (मंगलवार) दोपहर 12:00 बजे से कोलकाता स्थित गांधी मूर्ति के सामने आयोग के फैसले के खिलाफ धरने पर बैठने की घोषणा की है।

सत्तारूढ़ पार्टी के नेता लगातार चुनाव आयोग के फैसले पर सवाल खड़े कर रहे हैं। दिलीप घोष, राहुल सिन्हा और भाजपा के अन्य नेताओं के बयानों का जिक्र करते हुए बीरभूम के जिला तृणमूल अध्यक्ष अणुब्रत मंडल ने कहा कि भाजपा के लिए चुनाव आयोग धृतराष्ट्र बन गया है।
पार्टी प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि चुनाव आयोग का फैसला अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक है। आयोग पक्षपातपूर्ण बर्ताव कर रहा है। भाजपा नेताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही।
इधर, कोलकाता स्थित गांधी मूर्ति के पास ममता बनर्जी के धरने की तैयारी पूरी कर ली गई है। पार्टी की ओर से बैनर-पोस्टर लगाया गया है और दोपहर 12:00 बजे से मुख्यमंत्री के धरने का इंतजार किया जा रहा है। कोलकाता के धर्मतल्ला इलाके में मौजूद बापू की मूर्ति के पास सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *