डेनियल मेदवेदेव ने मोंटे-कार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट से नाम वापस लिया

पेरिस, 13 अप्रैल (हि.स.)। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद विश्व के दूसरे नम्बर के टेनिस खिलाड़ी रूस के डेनियल मेदवेदेव ने मोंटे-कार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल्स (एटीपी) ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की। 
एटीपी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “12 अप्रैल 2021 को विश्व के दूसरे नंबर के डेनियल मेदवेदेव का कोविड-19 टेस्ट सकारात्मक आया है,जिसके बाद उन्होंने रोलेक्स मोंटे-कार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया गया है।”
टूर्नामेंट से हटने पर मेदवेदेव ने कहा, “मोंटे-कार्लो में नहीं खेलना एक बड़ी निराशा है। मेरा ध्यान अब रिकवरी पर है और मैं जल्द से जल्द और सुरक्षित रूप से टूर पर वापस आने का इंतजार कर रहा हूं।” 
मेदवेदेव को आइसोलेशन में रखा गया है और टूर्नामेंट फिजिशियन और एटीपी मेडिकल टीम द्वारा उनपर नजर रखी जा रही है। मेदवेदेव इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचे थे, लेकिन उन्हें खिताबी मुकाबले में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। जोकोविच ने मेदवेदेव को 7-5, 6-2, 6-2 से हराकर अपना 18 वां ग्रैंड स्लैम खिताब और अपना 9 वां ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *