सीबीएससी परीक्षाएं रद्द कर केंद्र सरकार: अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली, 13 अप्रैल(हि.स.)। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना के बढ़ते मामले के चलते केंद्र सरकार से सीबीएसई की परीक्षाओं को रद्द करने का आग्रह किया है। मुख्यमंत्री का कहना है कि ‘दिल्ली में कोरोना युवाओं और बच्चों को ज्यादा से ज्यादा अपना शिकार बना रहा है इस कारण मैं केंद्र सरकार से अनुरोध करता हूं कि वो सीबीएसई की परीक्षाओं को रद्द करें क्योंकि इस परीक्षा में  6 लाख बच्चे और लगभग एक लाख शिक्षक शामिल होने वाले हैं। ये जगह कोरोना के बड़े हॉटस्पॉट के रूप में पनप सकती है। ये स्थिति बहुत खतराना होगी। मेरी केंद्र सरकार से हाथ जोड़कर विनती है केंद्र सरकार ये परीक्षाएं कैंसिल करे।’

मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘केंद्र सरकार कुछ ऐसी व्यवस्था बनाए जिसमें छात्रों को पिछले रिकॉर्ड के आधार पर आगे की कक्षाओं में भेजा जा सके। जिससे बच्चों का भविष्य न खराब हो। इसमें कोई समस्या भी नहीं है कोरोना  संकट से जूझ रहे विश्व के कई देशों ने ऐसा फैसला लिया है जहां उन्होंने या तो परीक्षाओं की तारीख रद्द कर दी या फिर बदल दी है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना मामलों में ताजा उछाल को देखते हुए कक्षा दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं, जो 4 मई 2021 से शुरू होने वाली थी, उसकी तारीखों में सीबीएसई और शिक्षा मंत्रालय बदलाव करने की तैयारी कर रहा है। हालांकि इसको लेकर फिलहाल कोई भी अधिकारिक सूचना नहीं दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *