सीतलकुची गोलीकांड की जांच के लिए हाई कोर्ट में याचिका

कोलकाता, 12 अप्रैल (हि.स.)। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के तहत 10 अप्रैल को कूचबिहार जिले के सीतलकुची में गोलीकांड को लेकर कलकत्ता हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। इस गोलीकांड में सुरक्षाबलों की कथित फायरिंग में चार लोगों की मौत हो गई थी। 
सोमवार को कलकत्ता हाई कोर्ट में अधिवक्ता अमीनुद्दीन खान ने जनहित याचिका दाखिल की है। याचिका में कहा गया है कि घटना में गोली क्यों चली, इसकी जांच के लिए न्यायिक कमेटी गठित करने और पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद देने की मांग की गई है। मंगलवार को इस पर सुनवाई होगी। अमीनुद्दीन ने बताया कि प्रारंभिक तौर पर स्पष्ट है कि सेंट्रल फोर्स के जवानों ने फायरिंग की थी, जिसमें लोगों की मौत हुई है। घटना की पूरी जांच जरूरी है। 
उल्लेखनीय है कि घटना के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर सेंट्रल फोर्स के जवानों को गोली चलाने के लिए निर्देशित करने का आरोप लगाया है। हालांकि चुनाव आयोग ने इसे खारिज करते हुए कहा था कि प्रारंभिक तौर पर जांच में स्पष्ट हो गया है कि लोगों के हमले के बाद जान बचाने के लिए केंद्रीय बल के जवानों को फायरिंग करनी पड़ी थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *