भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ओलंपिक चैंपियन अर्जेटीना को 3-0 से हराया

ब्यूनस आयर्स, 12 अप्रैल (हि.स.)| भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एफआईएच प्रो लीग के दूसरे मुकाबले में ओलंपिक चैंपियन अर्जेटीना को 3-0 से हरा दिया। इस मुकाबले में भारत की ओर से हरमनप्रीत सिंह, ललित उपाध्याय और मनदीप सिंह ने एक-एक गोल किए।
इस मुकाबले में भारतीय टीम ने आक्रामक शुरुआत की और मैच के 11वें मिनट में हरमनप्रीत ने गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। हरमनप्रीत को दो दिनों में यह तीसरा गोल था। 
दूसरे क्वार्टर में अर्जेटीना ने बराबरी की कोशिश की और भारतीय टीम पर दबाव बढ़ाया। हालांकि मैच के 25वें मिनट में ललित उपाध्याय ने एक और गोल कर भारत की बढ़त 2-0 कर दी। 
मध्यांतर तक भारतीय टीम 2-0 की अपनी बढ़त बरकरार रखने में सफल रही। मध्यांतर के बाद भारतीय टीम ने अर्जेटीना को रोके रखा। मैच के 58वें मिनट में मनदीप ने गोल कर टीम को 3-0 से आगे कर दिया और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।
इससे पहले भारतीय टीम ने रविवार को अर्जेटीना को पेनल्टी शूटआउट में 3-2 से हराया था। भारतीय टीम अब अर्जेटीना के खिलाफ 13 और 14 अप्रैल को दो मैत्री मैच खेलेगी। इसके बाद भारतीय टीम लंदन में आठ और नौ मई को ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ प्रो लीग के मुकाबले खेलेगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *