सुप्रीम कोर्ट के 44 कर्मचारी और दिल्ली हाईकोर्ट के 3 जज कोरोना संक्रमित

 दिल्ली हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने दफ्तर बंद करने का लिया निर्णय
नई दिल्ली, 12 अप्रैल (हि.स.)। सुप्रीम कोर्ट के 44 कर्मचारी और दिल्ली हाई कोर्ट के तीन जज कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली हाई कोर्ट बार एसोसिएशन ने अपना दफ्तर बंद करने का फैसला किया है। आज सुप्रीम कोर्ट में भी सभी बेंच सैनिटाइजेशन करने की वजह से एक घंटे देर से बैठी।
सुप्रीम कोर्ट के करीब तीन हजार कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराया गया था। उसमें से 44 कर्मचारियों के कोरोना के कोरोना संक्रमित होने की सूचना आ रही है। दिल्ली हाईकोर्ट के जिन तीन जजों को कोरोना का संक्रमण हुआ है, वे अपने घर में आइसोलेशन में हैं। कोरोना के लक्षण के बाद तीनों जजों ने अपना टेस्ट कराया था, जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 
दिल्ली हाईकोर्ट और दिल्ली की निचली अदालतों में पिछले 15 मार्च से फिजिकल सुनवाई शुरू हो गई थी लेकिन दिल्ली समेत पूरे देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद दिल्ली हाईकोर्ट में भी पिछले 9 अप्रैल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई करने का आदेश दिया गया। हाईकोर्ट में 23 अप्रैल तक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई होगी जबकि निचली अदालतों में 24 अप्रैल तक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *