भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने अर्जेंटीना को पेनल्टी शूटआउट में 3-2 से हराया

ब्यूनस आयर्स, 11 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने एफआईएच हॉकी प्रो लीग मुकाबले में ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को पेनल्टी शूट आउट में 3-2 से हरा दिया। इस मुकाबले में तय समय तक दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर रहीं,जिसके बाद शूट आउट का सहारा लिया गया,जिसमें भारतीय टीम ने बाजी मारी।
इस मुकाबले में भारतीय टीम ने आक्रामक शुरुआत की। जिसका फायदा भी टीम को मिला। मैच के 21वें मिनट में भारतीय टीम को पेनल्टी कार्नर मिला,जिसे भारतीय उपकप्तान हरमनप्रीत सिंह ने गोल में बदलकर भारतीय टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी।
इस गोल के सात मिनट बाद ही मैच के 28वें मिनट में अर्जेंटीना को पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसे मार्टिन फरेरियो ने गोल में बदलकर अपनी टीम को 1-1 से बराबरी दिला दी। मार्टिन ने इसके बाद 30वें मिनट में एक और पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर अर्जेंटीना की बढ़त 2-1 कर दी। मध्यांतर तक अर्जेंटीना की टीम 2-1 से आगे रही। 
मध्यांतर के बाद भारतीय टीम ने वापसी की काफी कोशिश के लेकिन वे अर्जेंटीना के डिफेंस को भेद नहीं पा रहे थे। हालांकि मैच के आखिरी मिनट में हरमनप्रीत सिंह ने ड्रैगफ्लिक से एक बेहतरीन गोल स्कोर 2-2 से बराबरी कर दिया और भारत को हार से बचा लिया। इसका बाद पेनल्टी शूट आउट का सहारा लिया गया।
शूट आउट में भारत की तरफ से ललित उपाध्याय, रुपिंदर पाल सिंह और दिलप्रीत सिंह ने गोल किया,जबकि पीआर श्रीजेश ने कुछ बेहतरीन बचाव कर भारत की जीत सुनिश्चित कर दी। भारतीय टीम अब एफआईएच हॉकी प्रो लीग के अपने अगले मुकाबले में 12 अप्रैल को अर्जेंटीना का सामना करेगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *