पश्चिम बंगाल में समाज का ध्रुवीकरण कर रही भाजपा: पी. चिदंबरम

नई दिल्ली, 11 अप्रैल (हि.स.)। पश्चिम बंगाल में चल रहे विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपने स्तर पर मतदाताओं को लुभाने में जुटे हैं। ऐसे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर समाज के ध्रुवीकरण का आरोप लगाया है। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा है कि रामकृष्ण, विवेकानंद, राजाराम मोहन राय जैसी शख्सियतों की भूमि पर सांप्रदायिकता का वायरस फैलना सबसे बड़ी त्रासदी है। उन्होंने लोगों से अपील की कि उन्हें सांप्रदायिकता से स्वयं को दूर रहना चाहिए।

चिंदबरम ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि पश्चिम बंगाल में समाज का ध्रुवीकरण हो रहा है, जिसका श्रेय भाजपा को जाता है। उन्होंने कहा कि सामाजिक ध्रुवीकरण सबसे बड़ी त्रासदी है, जिससे उस राज्य का पतन होता है।

आगे उन्होंने कहा कि ‘मैं विश्वास नहीं कर सकता कि रामकृष्ण, विवेकानंद, राजा राम मोहन राय, ईश्वर चन्द्र विद्यासागर, रवींद्रनाथ ठाकुर, सुभाष चंद्र बोस, सत्यजीत रे और डॉ बी. रॉय जैसी शख्सियतों की भूमि सांप्रदायिकता के वायरस का शिकार हो सकती है। जो कोई भी इन महान नेताओं की विरासत का दावा करता है- जैसा कि मैं गर्व से करता हूं- सांप्रदायिकता से दूर रहना चाहिए।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *