आगरा : टीका उत्सव में वैक्सीनेशन के लिए पहुंच रहे लोग

आगरा, 11 अप्रैल (हि.स.)। जनपद में कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए टीका उत्सव की शुरुआत रविवार सुबह से हो गई है। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक कुल 199 केंद्र बनाए गए हैं। जिन पर 45 वर्ष से अधिक के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। इन केंद्रों पर टीका लगवाने के लिए लोगों बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। 
दस बजे से ही शहर के एसएन मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल, लेडी लाइन महिला जिला अस्पताल, मानसिक स्वास्थ्य संस्थान व ग्रामीण क्षेत्रों के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खंदौली, बिचपुरी, एत्मादपुर आदि केंद्रों के साथ-साथ प्राइवेट अस्पतालों पर लोग अपने उम्र संबंधी दस्तावेज लेकर टीका लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं। इसके साथ ही ऐसे लोग भी पहुंच रहे हैं जिनको दूसरी डोज लगनी है।
टीकोत्सव महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती 11 अप्रैल से प्रारंभ होकर डॉ. भीमराव आंबेडकर की जयंती 14 अप्रैल तक मनाया जाएगा। इसके अंतर्गत सभी पात्र नागरिक कोरोना से बचाव के लिए अपना टीकाकरण करा सकते हैं। टीकाकरण में लोगों को परेशानी न हो इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने शहर व ग्रामीण क्षेत्रों के प्रमुख सरकारी चिकित्सालय से लेकर प्राइवेट अस्पतालों तक को टीकाकरण केंद्र बनाया है। जिनमें एसएन मेडिकल कॉलेज, जिला चिकित्सालय आदि के साथ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर, अर्बन प्रायमरी हेल्थ सेंटर व निजी अस्पतालों में कोरोना टीका लगाने की व्यवस्था की है। 
सीएमओ डॉ.आरसी पांडे ने बताया कि सुबह से टीका उत्सव का शुभारंभ हो गया है। लोग अपने नजदीकी केंद्रों पर टीका लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं। टीकाकरण का कार्यक्रम शाम पांच बजे तक चलेगा। कोविशील्ड की 50 हजार डोज आ चुकी हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *