गुजरात के शिक्षा मंत्री और भाजपा नेता जडेजा कोरोना संक्रमित, यूएन मेहता में भर्ती

गांधीनगर/अहमदाबाद, 08 अप्रैल (हि.स.)। गुजरात में कोरोना एक बार फिर बेकाबू सा होता जा रहा है। राज्य के शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चुडासमा, भाजपा नेता आईके जडेजा, सूचना उपनिदेशक उदयभाई वैष्णव और मुख्यमंत्री सुरक्षा डीवाईएसपी और मुख्यमंत्री कार्यालय के ड्राइवर कोरोना संक्रमित पाए गए। चुडासमा और जडेजा को अहमदाबाद में यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा आईएएस पंकज कुमार और उनका परिवार की भी कोरोना रिपोर्ट भी संक्रमित आई है। उन्हें भी यूएन मेहता अस्पताल में भी भर्ती कराया गया है।
राज्य में मंत्रियों और विधायकों के बाद अब उनके कार्यालय के कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित होने की सूचनाएं मिल रही हैं। हाल ही में राज्य के गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। अब उनके सचिव मनोज पटेल भी कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इससे पहले दो कमांडो भी संक्रमित हुए थे। पिछले एक सप्ताह वीआईपी की सुरक्षा में लगे 17 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य मंत्री के कार्यालय भी कोरोना की चपेट में आ गया था, यहां  तीन लोग संक्रमित हुए है।
उल्लेखनीय है कि  सरकार कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। सरकार ने मास्क नहीं पहनने पर अब जुर्माना राशि पांच सौ रुपये से बढ़ाकर एक हजार कर दिया है। राज्य सरकार के आंकड़ों पर नजर डालें तो पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 3,575 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 22 मरीजों की मौत हुई है। राज्य में अब तक कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 4,620 हो गया है। राज्य में रिकवरी दर 92.90 प्रतिशत है। राज्यभर में अब तक 71,86,613 व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी गई है। इसके अलावा 8,74,677 को वैक्सीन की दूसरी खुराक भी दी जा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *