– बिजनौर : पटाखा फैक्टरी में विस्फोट, पांच मजदूरों की मौत, चार घायल

– पुलिस ने ठेकेदार को किया गिरफ्तार, चार मजदूर घायल 
बिजनौर, 08 अप्रैल (हि.स.)। शहर कोतवाली के बक्शीवाला क्षेत्र में गुरुवार को एक पटाखा फैक्टरी में विस्फोट हो गया। हादसे में पांच मजदूरों की मौत हो गई, जबकि चार घायल हैं। पुलिस ने इस मामले में ठेकेदार को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के बाद पुलिस और फायर बिग्रेड की टीम राहत बचाव कार्य में जुटी हुई है। 
कोतवाली क्षेत्र स्थित बक्शीवाला क्षेत्र स्थित बुखारा गांव के आउटर क्षेत्र में पटाखा फैक्टरी संचालित हो रही थी। रोजाना की तरह आज भी फैक्टरी में 09 मजदूर काम कर रहे थे और फैक्टरी मालिक बाहर से ताला लगाकर चला गया था। इसी दौरान पटाखा फैक्टरी में विस्फोट हो गया और हादसे में पांच मजदूरों की जान चली गई।
इस घटना से आसपास के लोगों में हड़कम्प मच गया है। धमाके में मकान पूरी तरह धवस्त हो गया और राहत बचाव के दौरान जुटी पुलिस व जिला प्रशासन की टीम ने मलबे में दबे पांच शवों को बाहर निकाला। जबकि गंभीर रुप से घायल चार मजदूरों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया गया है। 
पुलिस अधीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह ने बताया कि ठेकेदार यूसुफ को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि यूसुफ ने पटाखा बनाने के लिए लाइसेंस ले रखा था। फैक्टरी में केमिकल और विस्फोटक पदार्थ रखा था, जिसमें आग लगने से यह विस्फोट हुआ है। काम कर रहे पांच मजदूरों की मौत हुई है।
इनकी हुई मौत
पुलिस के मुताबिक, हादसे में बुखारा निवासी चिंटू (21),  प्रदीप (25), सोनू (22), वेदपाल उर्फ वीरेंद्र (45) और बकली निवासी 45 वर्षीय बृजपाल की मौत हो गई है। जबकि चार मजदूर समरपाल, अमन, प्रिंस व राहुल का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *