महाराष्ट्र में नए कोरोना स्ट्रेन की आशंका: राजेश टोपे

मुंबई, 07 अप्रैल (हि.स.)। महाराष्ट्र के स्वास्थ्यमंत्री राजेश टोपे ने कहा कि सूबे में कोरोना के नए स्ट्रेन की आशंका जताई जा रही है। इसी वजह से इसकी जांच के लिए नमूने राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र में भेज दिये गए हैं। उन्होंने कहा कि नया कोरोना स्ट्रेन बहुत ही कम समय में लोगों को प्रभावित कर अपने घेरे में ले रहा है। 
राजेश टोपे ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि राज्य में कोरोना से निपटने के लिए प्रशासकीय स्तर पर प्रभावी उपाय किए जा रहे हैं। किसी भी कीमत पर बेड कम पड़ऩे नहीं दिया जा रहा है। साथ ही अस्पतालों में वेंटिलेटर, आक्सीजन व अन्य आवश्यक औषधियों की भी युद्ध स्तर पर व्यवस्था की जा रही है। राजेश टोपे ने कहा कि राज्य में सिर्फ 14 लाख कोरोना वायरस रोधी टीका के डोज बचे हुए हैं। यह सिर्फ तीन दिन में ही खत्म हो जाएंगे। इसके मद्देनजर उन्होंने केंद्र सरकार से तत्काल 40 लाख कोरोना वायरस रोधी टीका की डोज भेजने की मांग की है। 
राजेश टोपे ने बताया कि उन्होंने केंद्र सरकार से अन्य राज्यों से महाराष्ट्र को आक्सीजन की आपूर्ति की अनुमति देने की भी मांग की है। टोपे ने कहा कि इस समय आक्सीजन की कमी फिलहाल नहीं है, लेकिन निकट भविष्य में इसकी जरूरत पड़ सकती है। राजेश टोपे ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या की वजह से कठोर प्रतिबंध लगाया गया है। इस संबंध में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विपक्षी नेताओं सहित सभी राजनीतिक दलों के नेताओं और अन्य क्षेत्रों के विशेषज्ञों से चर्चा की थी। इसलिए इस मामले में विपक्ष को अब राजनीति नहीं करनी चाहिए। इसका कारण यह है कि सम्बन्धित विषय लोगों के जीवन से जुड़ा हुआ है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *