धमतरी : टीकाकरण केन्द्र के बाहर लोगों की लग रही कतार, अव्यवस्था का आलम

धमतरी, 07 अप्रैल ( हि. स.) I टीकाकरण केंद्रों में काेरोना का टीका खत्म हो गया है। लोग स्वप्रेरित होकर टीकाकरण केंद्र तो पहुंच रहे हैं, लेकिन केंद्रों में टीका नहीं होने से उन्हें मायूस होना पड़ रहा है। धमतरी के टीकाकरण केंद्र शिवसिंह वर्मा शासकीय उमावि के सामने घंटेभर से लोग खड़े हुए हैं। लोगाें का कहना है कि टीकाकरण केंद्र में टीका की पर्याप्त व्यवस्था की जाए। जिला प्रशासन के निर्देश पर नगर निगम घर-घर जाकर आम जनता को कोराेना वायरस टीका लगाने प्रेरित कर रही है। लेकिन टीककरण केंद्र में टीका उपलब्ध नहीं होने से आम नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई टीकाकरण केंद्र में टीका खत्म होने से लोग परेशान होते रहे।
टीकाकरण केंद्र  शासकीय उमावि पहुंचे  शिवसिंह वर्मा, रवि देवांगन, पुकेश कुमार एवं गजाधर सिन्हा ने बताया कि वे यहां सुबह नौ बजे से लाइन लगकर खड़े हुए हैं। यहां कोई जनकारी देने वाला ही नहीं है। यहां पीने के लिए साफ पानी और सेंटर के प्रवेश द्वार सैनिटाइजर की व्यवस्था भी देखने को नहीं मिल रही। गोविंद साहू ने कहा कि प्रशासन को टीका की व्यवस्था तत्काल करनी चाहिए। समय पर टीका न होने के कारण लोगों को परेशानी हो रही है। जांच के लिए पहुंच रहे लोग परेशान हो रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में कोरोना बड़ा विकराल रूप ले रहा है। जिले के 115 टीकाकरण केंद्रों में से अधिकांश में कोरोना का टीका खत्म हो गया। टीका लगवाने आए लोगों को टीकाकरण केंद्र से मायूस होकर लौटना पड़ा रहा है। जानकारी के अनुसार अब तक एक लाख सात हजार कोविशील्ड और 920 को वैक्सीन की डोज धमतरी जिले को प्राप्त हो चुकी है। सीएचएमओ डॉ. डीके तुर्रे ने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए धमतरी जिले में लगभग 80 हजार लोगों का वैक्सीनेशन किया जाना है जिसमें से लगभग 50 प्रतिशत लोगों को कोविशील्ड टीका लगाया जा चुका है। टीकाकरण के लिए डिमांड की गई है। बहुत जल्द टीका पहुंच जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *