लखनऊ : रेलवे के मंडलीय चिकित्सालय में कोरोना मरीजों की भर्ती शुरु

 माल गाड़ियों में रिकॉर्ड स्तर पर हुआ खाद्यान्नों का लदान

लखनऊ, 05 अप्रैल (हि.स.)। रेलवे प्रशासन ने कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लखनऊ स्थित उत्तर रेलवे के मंडलीय चिकित्सालय में सोमवार से कोरोना मरीजों की भर्ती शुरु कर दी है। इसके अलावा उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल में माल गाड़ियों से रिकॉर्ड स्तर पर अनाज और खाद्यान्नों का लदान किया गया है। इससे रेलवे को 19 करोड़,66 लाख, 16 हजार 166 रुपये का राजस्व मिला है।
उत्तर रेलवे के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जगतोष शुक्ल ने सोमवार को बताया कि वित्तीय वर्ष 2020 में अप्रैल से मार्च 20-21 के बीच लखनऊ मंडल के सुल्तानपुर स्टेशन से 18, गौरीगंज से 25, रायबरेली से 06, ऊंचाहार से 02, शाहगंज से 01, मोहनलाल गंज से 01 और व्यासनगर स्टेशन से 01 रैक के साथ कुल 54 रैकों से अनाज और खाद्यान्नों का रिकॉर्ड लदान माल गाड़ियों से किया गया है। इससे रेलवे को 19 करोड़, 66 लाख,16 हजार, 166 रुपये का राजस्व मिला है। 
  उन्होंने बताया कि भारत सरकार की अंतरराष्ट्रीय व्यापारिक नीतियों के तहत माल गाड़ियों के 54 रैकों से उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल से अनाज और खाद्यान्न बांग्लादेश भेजा गया है। मंडल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी ने बताया कि राजधानी में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते जिला प्रशासन की पहल पर लखनऊ के मंडलीय रेल चिकित्सालय में कोरोना मरीजों की भर्ती शुरू की गई है। 
  उन्होंने बताया कि रेलवे के मंडलीय अस्पताल में अभी 50 बेड की व्यवस्था की गई है। अगले चरण में बेड की संख्या 100 की जाएगी। गत वर्ष लॉकडाउन के दौरान रेलवे के इस मंडलीय अस्पताल में 275 बेड की व्यवस्था की गई थी। इस अस्पताल में कोविड-19 के लेवल वन मरीजों का उपचार किया जाता था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *