महाराष्ट्र मंत्रिमंडल से अनिल देशमुख का इस्तीफा

मुंबई, 05 अप्रैल (हि. स.)। महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सोमवार को  मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया । देशमुख ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अपना इस्तीफा सौंपा, जिसे मुख्यमंत्री ने स्वीकार कर लिया है। कोई अन्य व्यवस्था होने तक गृहमंत्री का कामकाज भी मुख्यमंत्री ही संभालेंगे। अनिल देशमुख ने मुख्यमंत्री को दिए इस्तीफे में कहा है कि हाईकोर्ट ने सोमवार को परमबीर सिंह के आरोपों की प्राथमिक जांच का आदेश दिया है। इसी वजह से वे गृहमंत्री पद से इस्तीफा दे रहे हैं। 
अल्पसंख्यक विभाग के मंत्री नवाब मलिक ने बताया कि हाईकोर्ट के निर्णय के बाद अनिल देशमुख रांकापा प्रमुख शरद पवार से मिले थे। शरद पवार के समक्ष अनिल देशमुख ने इस्तीफा देने की इच्छा जताई थी। शरद पवार ने अनिल देशमुख के निर्णय को सही बताया। इसके बाद देशमुख ने वर्षा बंगले पर जाकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अपना इस्तीफा सौंप दिया । 
उल्लेखनीय है कि अनिल देशमुख महाविकास आघाड़ी सरकार में इस्तीफा देने वाले दूसरे मंत्री हैं। अनिल देशमुख को पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह की ओर से लगाए गए 100 करोड़ रुपये प्रतिमाह रंगदारी वसूलने के आरोप के बाद इस्तीफा देना पड़ा है।  इसके पहले वन मंत्री संजय राठोड़ ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री को दिया था। संजय राठोड़ पर एक महिला को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया था। 
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने अनिल देशमुख के इस्तीफे का स्वागत किया है। चंद्रकांत पाटील ने कहा कि सीबीआई जांच में अभी बहुत से लोगों के नाम सामने आने वाले हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *