रायपुर: मुख्यमंत्री खुद के प्रदेश और जनता की चिंता छोड़कर दूसरे राज्य में पॉलिटिकल पिकनिक मना रहे : सांसद बघेल

रायपुर, 2 अप्रैल (हि.स.) । छत्तीसगढ़ में इस समय कोरोना महामारी की भयावह स्थिति पर भाजपा के सांसद विजय बघेल ने प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा है इसके लिए राज्य शासन का लापरवाहीपूर्ण रवैया स्पष्ट रूप से जिम्मेदार है। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने अपनी हठधर्मिता दिखाते हुए तीन माह से अधिक समय तक हजारों वैक्सीन डोज़ को अनावश्यक रूप से रोके रखा और अपनी बेवजह की जिद्द से उसे जनता तक नहीं पहुंचने दिया।सांसद विजय बघेल ने कहा कि एक तरफ जहां पूरा छत्तीसगढ़ कोरोना महामारी की भयावह स्थिति का सामना कर रहा है वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ की जनता को लावारिस छोड़ कर असम में अपनी पार्टी का चुनाव प्रचार करके गांधी परिवार की नजरों में नंबर बढ़ाने में लगे हैं। मुख्यमंत्री अपने खुद के प्रदेश और जनता की चिंता छोड़कर दूसरे राज्य में पॉलिटिकल पिकनिक मना रहे हैं। 

मीडिया को जारी अपने बयान में भाजपा सांसद  ने कहा कि छत्तीसगढ़  में  कोरोना पॉजिटिव हो चुके लोगों के निदान के लिए कहीं कोई सिस्टम सही तरीके से काम नहीं कर रहा है। प्रदेश में कई जगह अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर खत्म हो चुके हैं । जिसके लिए कोई पूर्व तैयारी शासन प्रशासन द्वारा नहीं की गई है, क्योंकि छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री अपने प्रदेश की चिंता छोड़कर असम में डेरा जमाए बैठे है। कोरोना के मद्देनजर केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश को 230 वेंटिलेटर प्रदान किए गए थे, जिसका कोई हिसाब किताब नहीं है।

सांसद बघेल ने कहा कि असम विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को फंड मैनेजर बनाया है, इसीलिए कोरोना से लड़ने की बजाए प्रदेश सरकार अवैध वसूली और उगाही में लगी है।सीमेंट उद्योग में प्रति बोरी 50 से 60 रुपये भूपेश टैक्स लगाया गया। कोचियों से अवैध उगाही करके उन्हें गांव- गांव ,गली -गली में शराब बेचने की खुली छूट दे दी गई है।  रेत माफिया निरंकुश होकर रेत की चोरी करके तीन गुना कीमत में  बेचने के साथ साथ गुंडागर्दी करते हुए आतंक मचा रहे है।

सांसद  ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने  प्रदेश शासन ने कभी भी कोई आपातकालीन तैयारी नहीं की, जिसका खामियाजा आज प्रदेश की जनता को भुगतना पड़ रहा है। केंद्र सरकार ने पिछले वर्ष मार्च-अप्रैल के लॉकडाउन के दौरान तमाम उपाय करते हुए महामारी से निपटने के लिए तमाम साधन संसाधन जुटा लिए थे ।इसके विपरीत प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने एक वर्ष व्यतीत होने के बाद भी महामारी से निपटने के लिए कोई अतिरिक्त उपाय नहीं किए।

सांसद  ने प्रदेश सरकार पर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश कांग्रेस सरकार ने तो अपने स्वर्गीय नेता राजीव गांधी के नाम पर चलने वाली योजना में भी अन्याय कर दिया है और किसानों को दी जाने वाली अंतिम किस्त में बिना कोई कारण बताए कटौती कर दी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *