प्रधानमंत्री गुलमर्ग में खेलो इंडिया विंटर गेम्स के दूसरे संस्करण का करेंगे ई-उद्घाटन

जम्मू, 25 फरवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को गुलमर्ग में खेलो इंडिया विंटर गेम्स के दूसरे संस्करण का ई-उद्घाटन करेंगे। 27 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के लगभग 1200 एथलीट जम्मू-कश्मीर के शीतकालीन अवकाश स्थल के बर्फ से ढके ढलान पर तीन दिवसीय खेल गतिविधियों के कई वर्गों में भाग लेंगे।

जम्मू-कश्मीर स्पोर्ट्स काउंसिल और जम्मू कश्मीर विंटर गेम्स एसोसिएशन के सहयोग से केंद्रीय युवा मामलों और खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित मेगा इवेंट 26 फरवरी से 2 मार्च तक आयोजित किया जाना है। कश्मीरी युवाओं का खेलों में प्रोत्साहित करने तथा उनसे सकारात्मक रूप से बातचीत करने के उद्देश्य से कई प्रयासों में से यह एक है। इन खेलां में स्नोशू रेसिंग, आइस स्केटिंग, आइस हॉकी, स्नोबोर्डिंग, नॉर्डिक स्नोबोर्डिंग, स्नोबोर्डिंग, स्की पर्वतारोहण आदि शामिल हैं।

परिषद के सचिव नुजहत गुल ने उल्लेख किया कि सेना और जवाहर इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनियरिंग और विंटर स्पोर्ट्स के एथलीट भी खेलों में हिस्सा ले सकते हैं। इस अवसर पर कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जा सकते हैं, जिसमें जातीय भोजन और देशी शिल्पों की अधिकता हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *