इजरायली दूतावास के नजदीक बम धमाका

नई दिल्ली, 29 जनवरी (हि.स.) दिल्ली के लूटियन जोन में इजरायली दूतावास के नजदीक हुए बम धमाके से हड़कम्प मच गया। गनीमत ये रही कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। कुछ गाड़ियों को जरूर नुकसान पहुंचा है। शुक्रवार शाम यह घटना उस वक्त हुई जब घटनास्थल से कुछ किलोमीटर दूर विजय चौक पर बीटिंग रिट्रीट समारोह की वजह से राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और डिफेन्स अधिकारी पहुंचे हुए थे। मामले की सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी, स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच की टीम ने पहुंच जांच की। इस घटना की गंभीरता को देख मौके पर एनआईए की टीम को भी तफ्तीश के लिए बुलाया गया है।


पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है सड़क डिवाइडर पर फ्लावर पोट में इस बम को प्लांट किया गया था। कहा यह भी जा रहा है कोई गाड़ी उसे फेंककर गई थी। घटनास्थल के नजदीक ही तुगलक रोड थाना भी है। इस घटना के सामने आने के बाद दिल्ली को अलर्ट मोड पर कर दिया गया है।


दिल्ली पुलिस के मुताबिक शाम पांच बजकर पांच मिनट पर पांच अब्दुल कलाम रोड नजदीक जिंदल हाऊस पर तेज धमाका होने की सूचना मिली। मौके पर पहुंची पुलिस को कोई घायल नहीं मिला। लेकिन वहीं पास खड़ी तीन गाडियों के जरुर शीशे टूटे हुए मिले। यहां धमाके की सूचना के बाद फॉरिन्सिक एक्सपर्ट्स को भी जांच के लिए बुलाया गया। पूरे इलाके की घेराबंदी कर पुलिस चप्पे चप्पे की तलाशी ले रही है। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को भी चैक किया जा रहा है। ताकि यह पता लगाया जा सके कि उस वक्त वहां कौन आया था या फिर कौन सी गाड़ी गुजरी थी। पुलिस का मानना है सनसनी फैलाने के इरादे से ही इस बम को प्लांट किया गया है क्योंकि वह बेहद लो इंटेसिटी का था। यह शरारती तत्वों की करतूस भी हो सकती है। किसी संपति को भी नुकसान धमाके के कारण नहीं हुआ है।


यह घटना उस वक्त सामने आई जब शुक्रवार को ही भारत इजराइल के कूटनीतिक रिश्तों की 29वीं सालगिरह है। आज के दिन ही 1992 में दोनों देशों के बीच कूटनीतिक रिश्तों की शुरुआत हुई थी।


बता दें कि साल 2012 फरवरी माह में भी इजरायली दूतावास के नजदीक इनोवा गाड़ी में ऐसा ही लो इंटेसिटी का ब्लास्ट हुआ था, जिसमें तावास अधिकारी की पत्नी समेत कई लोग जख्मी हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *