किसानों की ट्रैक्टर रैली कल, सुरक्षा को लेकर पुलिस मुस्तैद

नई दिल्ली, 25 जनवरी (हि.स.)। कृषि कानूनों की वापसी और एमएसपी की गारंटी की मांग को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे किसानों के आंदोलन को दो महीने पूरे हो चुके हैं। इस बीच मंगलवार को गणतंत्र दिवस के दिन किसान ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे। ट्रैक्टर मार्च में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड समेत अन्य राज्यों के किसान हजारों की संख्या में ट्रैक्टर लेकर गाज़ीपुर बॉर्डर पहुंच रहे हैं।

वहीं सुरक्षा की दृष्टि से दिल्ली पुलिस के अधिकारी और गाजियाबाद के जिलाधिकारी-एसएसपी ने गाजीपुर बॉर्डर पहुंचकर ट्रैक्टर मार्च की व्यवस्थाओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के साथ बैठक की। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बताया कि अधिकारियों के साथ ट्रैक्टर मार्ग की व्यवस्था को लेकर बातचीत हुई है। पुलिस प्रशासन की व्यवस्था में किसान भी अपना पूरा सहयोग करेंगे। भारतीय किसान यूनियन द्वारा ट्रैक्टर मार्च में वॉलिंटियर्स की तैनाती भी की जाएगी।

राकेश टिकैत ने बताया कि सुबह 11 बजे गाजीपुर बॉर्डर से ट्रैक्टर मार्च निकलेगा जोकि दिल्ली में प्रवेश करेगा। ट्रैक्टर मार्च में लाखों की संख्या में ट्रैक्टर शामिल होंगे। गाज़ीपुर बॉर्डर से निकलने के बाद ट्रैक्टर मार्च अक्षरधाम होते हुए अप्सरा बॉर्डर पहुंचेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *