टीका से कोई बीमार नहीं, अन्य रोगों के कारण 3 अस्पताल में इलाजरत : एनएचएम निदेशक

अगरतला, 21 जनवरी (हि.स.)। कोविड के टीके से अभी तक कोई भी बीमार नहीं हुआ है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के त्रिपुरा मिशन निदेशक डॉ सिद्धार्थ शिव जायसवाल ने दावा किया कि तीन वैक्सिनेटरों को उनकी अन्य शारीरिक बीमारियों के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने गुरुवार को शाम एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि कोविड का टीका पूरी तरह से सुरक्षित और प्रभावी है। टीका लेने के बाद किसी को कोई शारीरिक समस्या अब तक नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि टीका लेने वाले संचीता दास चौधरी, पिकलू बनिक और हिमाद्री देब रॉय को अन्य शारीरिक समस्याओं के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने जीबी हॉस्पिटल के चीफ माइक्रोबायोलॉजिस्ट डॉ तपन मजूमदार के हवाले से कहा कि कोरोना टीका पूरी तरह से सुरक्षित है।

एनएचएम निदेशक ने दावा किया कि टीके प्राप्त करने के बाद संचीता ने रात का खाना नहीं खाया। इसलिए, उसे शारीरिक समस्या हुई थी। इसके अलावा, हिमाद्रि देब रॉय को जांच में टीबी के रोग से ग्रस्ति होने का पता चला है। और, पिकलू बनिक रोज शराब पीता है। टीकाकरण के बाद भी रात को उसने शराब पी थी। इसलिए, उसे पेट में दर्द हुआ था।

उन्होंने दावा किया कि गुरुवार को त्रिपुरा में 16 टीकाकरण केंद्रों पर टीका दिया गया है। आज टीकाकरण का लक्ष्य 8127 था। इनमें से 5,538 को टीके लगाए गए हैं। औसत दर 68.19 फीसद है। उन्होंने साफ कहा, 16 से 21 जनवरी तक 195 टीकाकरण केंद्रों पर टीका दिया गया है। लक्ष्य 15,956 था और उनमें से 9807 लोगों को टीका लगाया गया है। औसत दर 61.5 फीसद है। इससे स्पष्ट है कि लोगों में टीकाकरण के बारे में संकोच खत्म हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *