त्रिपुरा में सीसुब के स्वास्थ्य कर्मियों ने लगवाया कोरोना का टीका

अगरतला, 21 जनवरी (हि.स.)। त्रिपुरा में सीमा सुरक्षा बल (सीसुब) के स्वस्थ कर्मियों ने गुरुवार को कोरोना का टीका लगवाया है। अगरतला के शालबगान स्थित सीएपीएफएस कम्पोजिट अस्पताल में टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया था। गुरुवार को कुल 100 स्वस्थ कर्मियों को टीका लगाया गया।

इस संबंध में बीएसएफ त्रिपुरा फ्रंटियर के आईजी सुशांत कुमार नाथ ने कहा कोविड-19 महामारी पिछले 10 महीनों से एक वैश्विक खतरा बना हुआ है। भारत भी इससे अछूता नहीं रहा है। त्रिपुरा में हमने कोविड-19 संक्रमण का सामना किया है। मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि बीएसएफ कर्मियों के रूप में हमने स्टेट हेल्थ केयर सिस्टम और प्रशासनिक मशीनरी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर लड़ाई लड़ी है और अपने मरीजों का सफलता के साथ इलाज कर रहे हैं।

उन्होंने बताया, अब तक त्रिपुरा फ्रंटियर के सीसुब के सदस्यों में 1532 को कोरोना का संक्रमण हुआ है, जिनमें से 826 मरीजों का इलाज कंपोजिट अस्पताल में और शेष का कोविड देखभाल केंद्रों में किया गया है। अगरतला के जीबी पंत अस्पताल में केवल 01 व्यक्ति की कोरोना के चलते मौत हुई। आईजी ने कहा हमने बीएसएफ में सभी कोविड प्रोटोकॉल को लागू किया है और सख्त एहतियाती कदम उठाए हैं। उन्होंने दावा किया हमारे जवानों विशेष रूप से हेल्थ केयर वर्कर्स ने इस पूरी अवधि में अपने कर्तव्यों का सप्ताह के 24 घंटे निर्वहन में अनुकरणीय समर्पण और बलिदान दिखाया है।

आईजी कहा सीसुब के कर्मी जीवन के हर पड़ाव में विभिन्न राष्ट्रीय आपात स्थितियों में हमेशा तैयार रहे हैं। इस बार एक बार फिर सीसुब कोविड-19 के खिलाफ इस राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम में सबसे आगे रहने वाले हैं। उन्होंने बताया आज यहां लगभग 100 हेल्थ केयर वर्क्स को कोवड-19 टीका की पहली खुराक लगायी गयी। हम इसे लेकर बहुत उत्साहित हैं। इसको लेकर डरने या किसी भी प्रकार की कोई आशंका नहीं है। उन्होंने राज्य स्वास्थ्य अधिकारियों और विशेष रूप से इस कार्यक्रम के लिए त्रिपुरा के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक का आभार व्यक्त किया। साथ ही उन्होंने इस अवसर पर अपने सभी हेल्थ केयर वर्कर्स को धन्यवाद दिया है जो कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अपनी निःस्वार्थ सेवा के लिए “साइलेंट समरीट्स” थे।

गौरतलब है कोविड-19 टीकाकरण शिविर का आयोजन सीएपीएफएस कम्पोजिट अस्पताल में सुबह 09 बजे से आरंभ किया गया था। जिसमें कोविशिल्ड टीका की पहली खुराक सीसुब सालबगान शिविर के सभी स्वास्थ्य कर्मियों को दी गई है। शिविर का उद्घाटन डीआईजी डॉ बीजे लालवानी, सीएमओ (एसजी) डॉ आशीष कुमार, नोडल अधिकारी, डॉ अमर, सीसुब त्रिपुरा फ्रंटियर के आईजी सुशांत कुमार नाथ द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *