अरुणाचलः पहले चरण में 23505 स्वास्थ्य कर्मियों को दी जाएगी वैक्सीन

इटानगर, 15 जनवरी (हि.स.)। अरुणाचल प्रदेश में पहला चरण में 23505 स्वास्थ्य कर्मियों को दो चरणों में कोविड-19 का टीका दिया जाएगा। राजधानी इटानगर में 2618 स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड-19 का टीका पहले चरण में दिया जाएगा।

नेशनल हेल्थ मिशन के नोडल आफिसर डॉ. दी पादुंग ने बताया कि गत 14 जनवरी की दोपहर को 32 हजार वैक्सीन राज्य के लिए आ गयी है। टीकाकरण के लिए पूरी तैयारियां पहले ही की जा चुकी हैं। 16 जनवरी को देश के अन्य राज्यों के साथ-साथ अरुणाचल के 09 जिला अस्पतालों में भी वैक्सीन को लांच किया जाएगा। राजधानी क्षेत्र नाहरलगुन के तामो रिबा इंस्टीट्यूट आफ हेल्थ एंड मेडिकल साइंस (ट्रिम्स) में लांच होगा। जहां राज्य के गृह मंत्री बामंग फेल्क्स उपस्थित रहेंगे।

उन्होंने शुक्रवार की शाम तक राज्य के अन्य जिलों तक वैक्सीन पहुंच गयी। शुक्रवार को इसे लांच करते हुए टीकाकरण का अभियान शुरू होगा। राजधानी क्षेत्र के ट्रिम्स, तवांग जिला अस्पताल, नामसाई जिला अस्पताल, जिला अस्पताल पासीघाट, जिला अस्पताल इंगकियांग आदि में शनिवार से वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया शुरू किया जाएगा। शेष जिलों में अगले दिन यानी 17 जनवरी से टीकाकरण शुरू होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *