त्रिपुरा : चार उग्रवादी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

-गोला-बारूद भी मिला, एक कैडर असम के उग्रवादी समूह का सदस्य

अगरतला, 12 जनवरी (हि.स.)। त्रिपुरा में पुलिस ने गोपनीय सूचना के आधार पर अभियान चलाते हुए चार उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। उग्रवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। गिरफ्तार उग्रवादियों में से एक कैडर असम के उग्रवादी समूह का सदस्य है।

पुलिस सूत्रों ने बताया है कि मंगलवार की सुबह चार उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया है। उग्रवादियों को सिपाहीजला जिला के जम्पुइजला उप-मंडल के ताकारजला थानांतर्गत अर्जुन ठाकुरपारा से गिरफ्तार किया गया है। उग्रवादियों की शिनाख्त आनंद बाजार थाना अंतर्गत भंडारिमा निवासी लालथंगा रियांग (28), खेड़ाचारा थाना अंतर्गत दुईगंगा निवासी जीबन रियांग(38), फुलडुंग्शी के गंगाराम रियांग और असम के हैलाकांदी जिला निवासी सिंघमनि रियांग के रूप में की गयी है। गंगाराम रियांग एनएलएफटी का स्वयंभू लेफ्टिनेंट बताया गया है।

उग्रवादियों के पास से 9 एमएम की एक पिस्तौल, प्वाइंट 22 एमएम की एक पिस्तौल, प्वाइंट 22 एमएम की एक मैगजीन, 17 राउंड जिंदा कारतूस, चंदा लेने की 20 रसीद, विदेशी टेलीटॉक कंपनी के 2 सिम कार्ड, घरेलू कंपनी एयरटेल का एक सिम कार्ड, जियो कंपनी के एक सिम कार्ड, 3 की बोर्ड वाले मोबाइल फोन, एक एंड्रॉइड मोबाइल, एक मोबाइल चार्जर, 730 रुपये नकद और एक छोटी डायरी बरामद हुई है।

इस संबंध में पुलिस ने ताकारजला पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज किया है। हालांकि, हैलाकांदी में उग्रवादी समूह के एक सदस्य की गिरफ्तारी से त्रिपुरा के पुलिस महानिदेशक वीएस यादव की आशंका सही साबित हुई है। उन्होंने कहा था कि पूर्वोत्तर के विभिन्न उग्रवादी समूह एकजुट हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *