नये कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष के झांसे में न आएं किसान: नड्डा

नई दिल्ली, 25 दिसम्बर (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा पीएम किसान सम्मान निधि के तहत देश के 9 करोड़ से अधिक किसानों को 18,000 करोड़ रुपये से अधिक की सहायता राशि के अगले किस्त हस्तांतरण पर देश भर के किसान बंधुओं को बधाई दी और प्रधानमंत्री का आभार जताया । उन्होंने किसानों से विपक्ष के दुष्प्रचार एवं झांसे में न आने का आग्रह करते हुए कहा कि मोदी सरकार कृषि के उत्थान एवं किसानों के कल्याण के प्रति सदैव समर्पित है। 

नड्डा ने शुक्रवार को सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्‍मान निधि योजना में 9 करोड़ 4 लाख किसानों को 18,089 करोड़ रु. की राशि सीधे उनके खातों में भेजा जाना, सुशासन की दृष्‍टि से बड़ा कदम है। इस कार्यक्रम में 8 करोड़ लोगों ने अपने को पंजीकृत कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के किसानों के नाम उद्बोधन को सुना, जो कि अभूतपूर्व है। 
उन्होंने कहा, ” नरेन्द्र मोदी द्वारा देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी की जन्म जयंती एवं ‘सुशासन दिवस’ के शुभ अवसर पर देश के 9 करोड़ से अधिक किसान परिवारों के बैंक खातों में सीधे 18,000 करोड़ रुपये की धनराशि हस्तांतरित करने के लिए मैं उनका हृदय से धन्यवाद करता हूँ।”
उन्होंने आगे कहा, “किसान प्रधान देश में किसान भाइयों को खेती के लिए बेहतर आधुनिक सुविधाएं, उनके खर्च को कम कर उनकी आय को बढ़ाने तथा उनकी उपज का सही दाम दिलाने के लिए बेहतर बाजार प्रदान करने की दिशा में केंद्र सरकार, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में निरंतर कार्य कर रही है।”  किसानों को संबोधित करते हुए अगले ट्वीट में भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ” कृषि सुधार कानूनों को लेकर चल रही भ्रामक गतिविधियों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज के अपने संबोधन में देश के किसान भाइयों को पुनः कृषि सुधार कानूनों की सही जानकारी देते हुए उन्हें ऐसे लोगों से सतर्क रहने का आग्रह किया। ” 
नड्डा ने जोर देकर बताया कि मोदी सरकार किसानों के हितों को संरक्षित करने के लिए हर संभव प्रयास करने को प्रतिबद्ध है। देश को समृद्ध एवं आत्मनिर्भर बनाने के लिए कृषक बंधु नरेन्द्र मोदी का साथ दें, यही मेरा देश के किसानों से निवेदन है। 
पश्चिम बंगाल के किसानों को कृषि सम्मान निधि योजना का लाभ न मिल पाने को दुखद बताते हुए नड्डा ने कहा कि ये दुःख की ही बात है कि जहां देशभर के करोड़ों किसान भाइयों को पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ मिल रहा है, वहीं पश्चिम बंगाल के 70 लाख से अधिक किसान इसके लाभ से वंचित हैं। मैं ममता बनर्जी से पूछना चाहता हूँ कि उन्होंने किसान हितैषी इस योजना को पश्चिम बंगाल में लागू क्यों नहीं किया? 
भाजपा अध्यक्ष ने अंत में कहा, ” मैं सभी किसान भाइयों से निवेदन करता हूं कि जिन्होंने कई दशक देश की सत्ता पर काबिज रहने के बावजूद देश के किसानों के लिए कुछ नहीं किया, उनके फैलाए झूठ में ना आएं, उनसे सावधान रहें।” 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *